News in Hindi

अभिनेता ने अपनी नई फिल्म ‘रेडिकल’ के लिए कपड़े उतारे – हॉलीवुड रिपोर्टर

विश्व स्तर पर प्रसिद्ध अभिनेता होने के बावजूद, जिनके नाम लगभग सौ क्रेडिट हैं कोडायूजेनियो डर्बेज़ अपनी नवीनतम फिल्म की शूटिंग शुरू होने से तीन दिन पहले घबरा गए थे, मौलिक.

वह बताते हैं, ”मैं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आ गया था।” टीहृदय मेक्सिको से अंतर्राष्ट्रीय स्पॉटलाइट फीचर के रूप में न्यूपोर्ट बीच फिल्म फेस्टिवल में फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले। “जब मैं अपनी कॉमेडी करता हूं तो मैं हमेशा एक किरदार में छिपा रहता हूं – विग या चेहरे के बाल या कुछ और का उपयोग करके – और यहां [director Christopher Zalla] मुझसे कहा, ‘नहीं, मैं तुम्हें नग्न चाहता हूं।’ ”

भावनात्मक रूप से, वह है। वास्तविक जीवन के स्कूली शिक्षक सर्जियो जुआरेज़ कोरिया की भूमिका निभाने के लिए, जिनके अपरंपरागत तरीकों ने एक गरीब मैक्सिकन शहर में उनके छात्रों को देश भर में शीर्ष परीक्षण स्कोर तक पहुंचाया, डर्बेज़, जिन्होंने अपने बैनर, 3Pas के माध्यम से भी निर्माण किया, ने उनकी पहली नाटकीय मुख्य भूमिकाओं में से एक को निभाया। फ़िल्म (जिसे SAG-AFTRA से अंतरिम छूट मिली) और इस प्रक्रिया में अपनी क्षमता को उजागर किया: “मैं हमेशा से नाटक करना चाहता था। अंत में, मुझे वास्तव में सहज महसूस हुआ, इसलिए अब मैं और अधिक करना चाहता हूं।

आपने पहले भी बच्चों के साथ काम किया है [most famously in 2013’s Instructions Not Included]लेकिन क्या यह आपके साथ पहली बार था इतने सारे छोटे सहपाठी?

हाँ। ईमानदारी से कहूं तो मूल रूप से मैं कोई बच्चा नहीं था। सेट पर, उनके साथ खेलना चौबीसों घंटे का काम था। मैं थक गया था, लेकिन साथ ही यह वास्तव में मजेदार भी था। शूटिंग के आखिरी दिन, वे रो रहे थे क्योंकि हमें वास्तव में एक-दूसरे से प्यार हो गया और हम एक वास्तविक परिवार बन गए।

कई बच्चों को पहले एक्टिंग का ज़्यादा अनुभव नहीं था मौलिक. उनके साथ काम करना कैसा था?

क्रिस अभिनेताओं को काम पर नहीं रखना चाहता था। क्योंकि उन्हें कैमरे के बारे में कुछ भी पता नहीं था, हम उनसे कहते थे, “रुको। जब तुम बात करना शुरू करोगे तो मैं तुम्हें अपनी आंखों से बताऊंगा। मैं जो कह रहा हूं उस पर प्रतिक्रिया दें।” वे वास्तव में स्वाभाविक थे. के साथ एक सीन है [Danilo Guardiola, who plays delinquent student] निको, जहां वह रोने की कोशिश कर रहा था। मैंने कहा, “नहीं, इसे मत दबाओ। बस आराम करो और मेरे पीछे आओ। मैं बहुत सी चीज़ों से गुज़रने लगा; यह शायद 50 मिनट का दृश्य था, लेकिन हमें वह मिल गया जो हम चाहते थे और संपादन में हमने इसे काट दिया। यह उन अभिनेताओं के साथ काम करने से बहुत अलग था जो अपने संकेतों को जानते हैं और सब कुछ अवरुद्ध और मंचित होता है।

इस प्रोजेक्ट ने आपको कैसे नई चुनौती दी?

मेरी माँ ने पहला सोप ओपेरा बनाया था [Mexico], इसलिए मैं उन्हें टेलीनोवेलस और फिल्मों में देखकर बड़ा हुआ हूं। मैं हमेशा से नाटक करना चाहता था, लेकिन किसी कारणवश मैं हास्य कलाकार बन गया। मैं आगे बढ़ना चाहता था और नाटक की खोज शुरू करना चाहता था, लेकिन मेक्सिको में वे इस तरह थे, “नहीं, तुम मजाकिया आदमी हो।” इसलिए जब मैं अमेरिका गया, तो यह एक नई शुरुआत की तरह था। कोडा मुझे कुछ ऐसा करने का मौका दिया जो अधिक नाटकीय था।

जब हमने करना शुरू किया कोडामैने बताया [producing partner Ben Odell] यह करने का सही समय था मौलिक. तभी हमने इसे विकसित करना शुरू किया। शूटिंग शुरू होने से तीन दिन पहले, मैं घबरा गया क्योंकि मैं अपनी सामान्य कॉमेडी वेशभूषा में नहीं था। क्रिस ने मुझसे कहा, “हर चीज़ अंदर से आनी है।” एक दिन ऐसा भी था जब सर्जियो [the real-life inspiration for the character] सेट पर गया, और मैंने कहा, “हे भगवान, क्या वह मॉनिटर देख रहा है?” मैं वास्तव में उसे मुझे खेलते हुए देखकर डर गया था, लेकिन अंत में, मुझे सर्जियो की आत्मा का सार समझ में आया, और मुझे वास्तव में सहज महसूस हुआ। अब मुझे सिर्फ नाटक पसंद है, और मैं निश्चित रूप से अनुभव को दोहराना चाहूंगा।

यूजेनियो डर्बेज़ ने इसमें वास्तविक जीवन के शिक्षक की भूमिका निभाई है मौलिक. “ईमानदारी से कहूं तो मूल रूप से मैं कोई बच्चा नहीं था। मैं थक गया था, लेकिन यह वास्तव में मजेदार था।

सनडांस इंस्टीट्यूट के सौजन्य से

कांग्रेसनल हिस्पैनिक कॉकस इंस्टीट्यूट ने हाल ही में स्क्रीनिंग की मौलिक इसके नेतृत्व सम्मेलन में, और आप एक महत्वपूर्ण घोषणा करने के लिए डीसी गए।

प्रतिभागी [one of the production companies behind the film] लातीनी छात्रों के बीच उपलब्धि अंतर को कम करने में मदद करने के लिए रेडिकल फंड लॉन्च करने के लिए परोपकार में हिस्पैनिक्स के साथ साझेदारी की। हमें गर्व है कि हम ऐसा कर सके क्योंकि ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्हें पढ़ाई पूरी करने के लिए मदद की ज़रूरत है [school]. हम नहीं जानते कि दुनिया में ऐसी कितनी छोटी-छोटी प्रतिभाएँ हैं जो अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि उनके पास ऐसा करने की संभावनाएँ नहीं हैं। यह फंड उन्हें उनकी क्षमता तक पहुंचने में मदद करने के लिए है।

एक अभिनेता और निर्माता के रूप में आप किस तरह की कहानियाँ बताना चाहते हैं?

मैंने हॉलीवुड में एक ही तरह की भूमिकाएँ करना शुरू किया: ड्रग माफिया, गिरोह के सदस्य या, सबसे अच्छी स्थिति में, माली, रसोइया। मैंने खुद से वादा किया कि अगर मुझे अमेरिका में निर्माण करने का मौका मिला, तो मैं अलग-अलग कहानियां बताना चाहूंगा। मैं लैटिनो को एक अलग तरीके से चित्रित करना चाहता हूं, न कि सिर्फ उस तरह जैसे वे हमें देखते हैं। और इसीलिए मैंने इस तरह की कहानियां बनाईं, जहां आप सर्जियो को देख सकते हैं, जो किसी भी तरह के संसाधनों के बिना भी दुनिया के खिलाफ लड़ रहा है। उन्होंने कोशिश करके ही बड़ा बदलाव कर दिया. इस प्रकार की कहानियाँ वे हैं जिन्हें हम 3Pas पर बताना पसंद करते हैं: प्रेरणादायक कहानियाँ जो मज़ेदार हो सकती हैं लेकिन आपको आशा देती हैं और ढेर सारा दिल रखती हैं।

लंबाई और स्पष्टता के लिए साक्षात्कार संपादित किया गया।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 11 अक्टूबर के अंक में छपी। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें.