News in Hindi

अकादमी संग्रहालय ने इजराइल-हमास युद्ध का हवाला देते हुए समारोह स्थगित कर दिया

इस साल के समारोह में एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स के प्रयास को देखना मुश्किल नहीं है – एक ग्लैमरस पार्टी जो संग्रहालय के लिए 10 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाती है और हॉलीवुड ए-लिस्टर्स को आकर्षित करके अपनी छवि को चमकाती है – दुर्भाग्य के अलावा कुछ भी नहीं।

सबसे पहले हॉलीवुड ने पार्टी को बनाए रखने के लिए जटिल प्रयास किए, क्योंकि हड़ताली अभिनेताओं को फिल्मों का प्रचार करने से रोक दिया गया है और कुछ लोग बड़े स्टूडियो के अधिकारियों के साथ सामाजिक रूप से दोस्ती करना चाहेंगे, जिनके खिलाफ वे हड़ताल पर हैं। यह कठिनाई तब दूर हो गई जब स्टूडियो के अधिकारी, जो संग्रहालय के सबसे बड़े वित्तीय समर्थकों में से हैं, आने के लिए सहमत नहीं हुए और संघ के अधिकारियों ने कहा कि अभिनेता तब तक इसमें शामिल हो सकते हैं जब तक वे फिल्मों का प्रचार नहीं करते हैं।

फिर इज़राइल-हमास युद्ध ने उत्सव पर छाया डाला, जो शनिवार रात के लिए निर्धारित था। सबसे पहले संग्रहालय ने घोषणा की कि रेड कार्पेट – जहां सितारे अंदर जाने से पहले फोटोग्राफरों के लिए अपने परिधानों में परेड करते हैं – रद्द कर दिया जाएगा। फिर, गुरुवार को संग्रहालय ने घोषणा की कि समारोह स्थगित कर दिया जाएगा।

संग्रहालय ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा, “विदेशों में हो रहे विनाशकारी संघर्ष और जानमाल के नुकसान के सम्मान में, हमने इस शनिवार अकादमी संग्रहालय समारोह को स्थगित करने का निर्णय लिया है।” “हम बाद की तारीख में पुनर्निर्धारण की आशा करते हैं। हम सभी को उनके समर्थन के लिए तहे दिल से धन्यवाद देते हैं।”

समारोह में मेरिल स्ट्रीप, ओपरा विन्फ्रे, माइकल बी. जॉर्डन और सोफिया कोपोला को सम्मानित किया जाना था। गाला के अध्यक्ष, जो प्रदर्शनियों, शिक्षा और सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए धन जुटा रहे हैं, निर्देशक एवा डुवर्नय, अभिनेता हैले बेरी, निर्माता रयान मर्फी और निर्माता एरिक एस्रेलियन, एक चिकित्सक और एक ट्रस्टी हैं।

संग्रहालय ने एक प्रवक्ता के माध्यम से कहा कि इसके अलावा कोई टिप्पणी नहीं है।