News in Hindi

लोइस लेन अभिनेत्री 96 वर्ष की थीं – हॉलीवुड रिपोर्टर

फीलिस कोट्स, भूमिका निभाने वाली पहली अभिनेत्री दैनिक ग्रह टेलीविजन पर रिपोर्टर लोइस लेन, केवल छोड़ने के लिए सुपरमैन के कारनामे सिर्फ एक सीज़न के बाद, मृत्यु हो गई है। वह 96 वर्ष की थीं।

कोट्स, जो रिपब्लिक पिक्चर्स के धारावाहिकों और जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए मैं एक किशोर फ्रेंकस्टीन थाउनकी बेटी लॉरा प्रेस ने बताया कि बुधवार को वुडलैंड हिल्स में मोशन पिक्चर एंड टेलीविज़न कंट्री हाउस एंड हॉस्पिटल में प्राकृतिक कारणों से उनकी मृत्यु हो गई। हॉलीवुड रिपोर्टर.

विचिटा फॉल्स, टेक्सास के मूल निवासी, कोट्स ने पहली बार जिद्दी लोइस को जॉर्ज रीव्स के सामने अंधेरे में स्टील मैन के रूप में चित्रित किया था। Sci-fi चलचित्र सुपरमैन और मोल मेन (1951)

उसी की सफलता लिपर्ट पिक्चर्स फिल्म – कॉमिक-बुक नायक अभिनीत पहली पूर्ण लंबाई वाली नाटकीय फीचर – ने टेलीविजन के लिए एक सिंडिकेटेड शो पर उत्पादन शुरू करने का त्वरित निर्णय लिया।

कोट्स ने श्रृंखला में भाग लिया और पहले सीज़न के सभी 26 एपिसोड में लोइस के रूप में जाम में शामिल हो गए ( तिल पुरुष चित्र को एक में बदल दिया गया दो parter शीर्षक “अज्ञात लोग”)। उन्हें प्रत्येक एपिसोड के लिए लगभग 350 डॉलर का भुगतान मिलता था और उन्होंने कहा कि अक्सर एक समय में चार या पांच शूट किए जाते थे – इसलिए वह हमेशा एक ही टोपी, सूट और झुमके पहनती थीं।

टॉम वीवर की 2006 की किताब में कोट्स ने कहा, “हमें लगभग उड़ा दिया गया, पीटा गया, विस्फोट किया गया, शोषण किया गया – मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हम युवा और मूर्ख थे, लेकिन हमने बहुत सारी चीजें सहन कीं।” साइंस फिक्शन सितारे और डरावने नायक. “अभी कुछ समय पहले मैंने एक एपिसोड देखा था [“Night of Terror”] जहाँ मैं हार गया!”

शो अचानक और अप्रत्याशित रूप से हिट हुआ और कोट्स को सीज़न दो के लिए लौटने के लिए कहा गया। हालाँकि, उसने एक श्रृंखला के लिए एक पायलट की भूमिका निभाने के लिए हस्ताक्षर किए थे जिसमें जैक कार्सन और एलन जेनकिंस मुख्य भूमिका में थे (वह शो कभी नहीं हुआ) और उसने पास ले लिया।

“[Producer] व्हिटनी एल्सवर्थ ने मुझे प्रस्ताव दिया कि अगर मैं वापस आऊँगा तो मुझे जो मिलेगा उससे लगभग चार या पाँच गुना अधिक। लेकिन मैं वास्तव में बाहर निकलना चाहता था अतिमानव,” उसने वीवर किताब में कहा।

नोएल नील, जिन्होंने 1948 और 1950 में किर्क अभिनीत सुपरमैन कोलंबिया धारावाहिकों में लोइस की भूमिका निभाई थी एलिनफिर कोट्स को बदलने के लिए भर्ती किया गया और अपने अंतिम पांच सीज़न के दौरान श्रृंखला के साथ रहा।

लोइस की दो अभिनेत्रियाँ सोवियत आक्रमण फ़िल्म के कलाकारों में थीं आक्रमण यूएसए (1952), हालाँकि वे स्पष्ट रूप से कभी नहीं मिले। रीव्स ने उन्हें 1957 में पेश किया, लेकिन कोट्स के अनुसार, नील उनसे कोई लेना-देना नहीं चाहते थे।

जन्म जिप्सी ऐन इवर्ट्स स्टेल, कोट्स एक किशोर के रूप में लॉस एंजिल्स आए। उन्हें एक कोरस गर्ल के रूप में नौकरी मिल गई और उन्होंने कॉमेडियन केन मरे के वाडेविले शो में अभिनय किया, फिर यूएसओ टूर में प्रदर्शन किया।

कोट्स ने वार्नर ब्रदर्स के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और स्टूडियो के कई लोकप्रिय जो में प्लैटिनम-गोरा पत्नी ऐलिस के रूप में सामने आए। मैक्डोक्स 10 मिनट की कॉमेडी फिल्में. (उनके पति, हर आदमी जो, जॉर्ज द्वारा निभाया गया था ओ’हेन्लॉनशायद भविष्य के कार्टून के अग्रणी व्यक्ति जॉर्ज की आवाज़ के रूप में जाने जाते हैं जेटसन).

बाद अतिमानवरिपब्लिक सीरियल्स में कोट्स बेहद छोटी स्कर्ट पहने नजर आईं अफ़्रीका के जंगल ड्रम (1952), क्लेटन मूर के विपरीत लोन रेंजर प्रसिद्धि, और की शीर्षक भूमिका में की पैंथर गर्ल कॉन्गो (1954)

“मुझे पूरे दिन हाथी की सवारी करनी पड़ी,” उसने कहा साइंस फिक्शन सितारे और डरावने नायक. “और हाथी के बालों के कारण मेरे पैर कच्चे हो गए थे – मुझे तब तक कभी नहीं पता था कि हाथी भी है था बाल!”

कोट्स ने एक साथी (और निर्दोष) कैदी को चुना जेल में लड़कियाँ (1956) और 1958 में एक असामयिक किशोरी की माँ के रूप में अपनी कॉमेडी का प्रदर्शन किया डेसिलू सिटकॉम यह ऐलिस है.

अमेरिकन इंटरनेशनल पिक्चर्स में’ मैं एक किशोर फ्रेंकस्टीन था (1957), कोट्स ने एक पागल वैज्ञानिक (व्हिट बिसेल) के सचिव की भूमिका निभाई; जब वह उसे एक राक्षस बनाने के बारे में बताती है, तो प्राणी (गैरी कॉनवे) उसे मार देता है और उसके अवशेष एक मगरमच्छ को खिला देता है।

कोट्स जैसे टीवी शो में भी नज़र आए लोन रेंजर, उसे बीवर पर छोड़ दो, वेल्स फ़ार्गो की कहानियाँ, चमरा से बना हुआ, अछूत (एक एपिसोड में एक बार पतवार इडा द्वारा ल्यूपिनो), पेरी मेसन, पैटी ड्यूक शो और गनस्मोक.

वह जेम्स ब्रिजेस में बारबरा हर्षे की मां के रूप में दिखाई दीं। द बेबी मेकर (1970), जैक लार्सन द्वारा निर्मित, जिन्होंने अभिनय किया दैनिक ग्रह शावक रिपोर्टर जिमी ऑलसेन चालू अतिमानव.

में शुभ रात्रि, प्यारी मर्लिन (1987) कोट्स मर्लिन मुनरो की मानसिक रूप से बीमार मां, ग्लेडिस बेकर के रूप में दिखाई दीं। और एबीसी के 1994 के एक एपिसोड में लोइस एंड क्लार्क: द न्यू एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैनटेरी हैचर की लोइस की मां के रूप में कोट्स सुपरहीरो व्यवसाय में वापस आ गए थे।

में कोट्स का किरदार लॉरी एयर्स ने निभाया था हॉलीवुडलैंड (2006), एक अन्वेषक के बारे में (एड्रियन ब्रॉडी) जो 1959 में रीव्स (बेन एफ्लेक) की रहस्यमयी मौत की जांच करता है, जिसे आत्महत्या करार दिया गया था।

कोट्स की चार बार शादी हुई थी: टीवी निर्देशक रिचर्ड एल. बेयर से, जिनसे उनकी मुलाकात हुई थी मैकडोक्स फ़िल्मों में (उन्होंने 166 एपिसोड का निर्देशन किया।) हरी एकड़ जमीन), संगीतकार रॉबर्ट नेल्म्स, उसे बीवर पर छोड़ दो निर्देशक नॉर्मन टोकर और हावर्ड प्रेस, एक डॉक्टर। सभी चार विवाह तलाक में समाप्त हो गए।

उनकी एक और बेटी, ज़ो और पोती ओलिविया जीवित हैं।