Bollywood Homes

Bollywood Movie News

News in Hindi

हॉलीवुड अभिनेताओं और स्टूडियो के बीच हड़ताल वार्ता टूट गई

[ad_1]

हॉलीवुड अभिनेताओं और स्टूडियो के बीच बातचीत टूट गई है, जिससे यह उम्मीद खत्म हो गई है कि कलाकारों की हड़ताल लगभग तीन महीने के बाद समाप्त होगी, जैसा कि हाल ही में लेखकों की हड़ताल हुई थी। स्टूडियो ने घोषणा की कि उन्होंने बुधवार देर रात अनुबंध वार्ता को निलंबित कर दिया है। दोनों पक्षों के बीच इतना बड़ा अंतर था कि इसे जारी रखना संभव नहीं था। 14 जुलाई को शुरू हुई हड़ताल के बाद 2 अक्टूबर को पहली बार स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स ने एलायंस ऑफ मोशन के साथ बातचीत फिर से शुरू की थी। पिक्चर और टेलीविज़न प्रोड्यूसर्स, जो हड़ताल वार्ता में स्टूडियो, स्ट्रीमिंग सेवाओं और उत्पादन कंपनियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। जब पिछले महीने लेखकों के साथ बातचीत फिर से शुरू हुई, तो उनकी हड़ताल पांच दिन बाद समाप्त हो गई, लेकिन अभिनेता संघ के साथ समान प्रगति नहीं हुई। स्टूडियो वार्ता से दूर चले गए बुधवार को अभिनेताओं के सबसे हालिया प्रस्ताव को देखने के बाद, एएमपीटीपी ने एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट है कि एएमपीटीपी और एसएजी-एएफटीआरए के बीच अंतर बहुत बड़ा है, और बातचीत अब हमें उत्पादक दिशा में नहीं ले जा रही है।” बयान में कहा गया है कि एसएजी-एएफटीआरए प्रस्ताव से कंपनियों को प्रति वर्ष 800 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त लागत आएगी और “अस्थिर आर्थिक बोझ” पैदा होगा। अभिनेता संघ के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। अभिनेता वृद्धि सहित मुद्दों पर हड़ताल पर हैं स्ट्रीमिंग प्रोग्रामिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा उत्पन्न उनकी छवियों के उपयोग के नियंत्रण के लिए भुगतान करें। एएमपीटीपी ने जोर देकर कहा कि उसके प्रस्ताव उतने ही उदार थे जितने सौदे ने लेखकों की हड़ताल को समाप्त कर दिया और इस साल की शुरुआत में डायरेक्टर्स गिल्ड के लिए एक नया अनुबंध लाया। शुरू से ही, अभिनेताओं की बातचीत में उस गति जैसा कुछ नहीं था जिसने लेखकों की हड़ताल में रात और सप्ताहांत के मैराथन सत्रों को बढ़ावा दिया और उस काम के ठहराव को समाप्त कर दिया। अभिनेताओं और स्टूडियो ने फिर से शुरू होने के बाद कई दिनों की छुट्टी ले ली थी, और डिज्नी और नेटफ्लिक्स सहित स्टूडियो के प्रमुखों की प्रत्यक्ष भागीदारी के बावजूद सार्थक प्रगति की कोई रिपोर्ट नहीं थी, जैसा कि लेखकों की हड़ताल में हुआ था। राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के सदस्यों ने लगभग सर्वसम्मति से मतदान किया सोमवार को अपने नए अनुबंध की पुष्टि करने के लिए। उनके नेताओं ने कहा कि उनके सौदे ने वह सब हासिल कर लिया है जो उन्होंने तब मांगा था जब वे लगभग पांच महीने पहले हड़ताल पर गए थे। उन्होंने 26 सितंबर को अपनी हड़ताल खत्म होने की घोषणा की और लेखकों को काम पर वापस भेज दिया। नाइट टॉक शो एक सप्ताह के भीतर प्रसारित होने लगे, और “सैटरडे नाइट लाइव” सहित अन्य शो जल्द ही प्रसारित होंगे। लेकिन कोई अभिनेता नहीं होने के कारण, स्क्रिप्टेड शो और फिल्मों का निर्माण अनिश्चित काल तक रुका रहेगा।

हॉलीवुड अभिनेताओं और स्टूडियो के बीच बातचीत टूट गई है, जिससे यह उम्मीद खत्म हो गई है कि कलाकारों की हड़ताल लगभग तीन महीने के बाद समाप्त होगी, जैसा कि हाल ही में लेखकों की हड़ताल हुई थी।

स्टूडियो ने घोषणा की कि उन्होंने बुधवार देर रात अनुबंध वार्ता को निलंबित कर दिया है, यह कहते हुए कि दोनों पक्षों के बीच का अंतर इतना अधिक है कि इसे जारी रखना सार्थक नहीं होगा।

14 जुलाई से हड़ताल शुरू होने के बाद पहली बार 2 अक्टूबर को स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स ने एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स के साथ बातचीत फिर से शुरू की थी, जो स्टूडियो, स्ट्रीमिंग सेवाओं और उत्पादन कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है। हड़ताल वार्ता में.

जब पिछले महीने लेखकों के साथ बातचीत फिर से शुरू हुई, तो उनकी हड़ताल पांच दिन बाद समाप्त हो गई, लेकिन अभिनेता संघ के साथ समान प्रगति नहीं हुई।

बुधवार को अभिनेताओं के हालिया प्रस्ताव को देखने के बाद स्टूडियो बातचीत से दूर चला गया।

एएमपीटीपी ने एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट है कि एएमपीटीपी और एसएजी-एएफटीआरए के बीच अंतर बहुत बड़ा है, और बातचीत अब हमें उत्पादक दिशा में नहीं ले जा रही है।”

बयान में कहा गया है कि एसएजी-एएफटीआरए प्रस्ताव से कंपनियों को प्रति वर्ष 800 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त लागत आएगी और “अस्थिर आर्थिक बोझ” पैदा होगा।

अभिनेता संघ के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

स्ट्रीमिंग प्रोग्रामिंग के लिए वेतन में वृद्धि और कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा उत्पन्न उनकी छवियों के उपयोग पर नियंत्रण सहित कई मुद्दों पर अभिनेता हड़ताल पर हैं।

एएमपीटीपी ने जोर देकर कहा कि उसके प्रस्ताव उन सौदों की तरह ही उदार थे, जिन्होंने लेखकों की हड़ताल को समाप्त कर दिया और इस साल की शुरुआत में डायरेक्टर्स गिल्ड के लिए एक नया अनुबंध लाया।

शुरू से ही, अभिनेताओं की बातचीत में उस गति जैसा कुछ नहीं था जिसने लेखकों की हड़ताल में रात और सप्ताहांत के मैराथन सत्रों को बढ़ावा दिया और उस काम के ठहराव को समाप्त कर दिया। अभिनेताओं और स्टूडियो ने फिर से शुरू होने के बाद कई दिनों की छुट्टी ले ली थी, और डिज्नी और नेटफ्लिक्स सहित स्टूडियो के प्रमुखों की सीधी भागीदारी के बावजूद सार्थक प्रगति की कोई रिपोर्ट नहीं थी, जैसा कि लेखकों की हड़ताल में हुआ था।

राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के सदस्यों ने सोमवार को अपने नए अनुबंध की पुष्टि के लिए लगभग सर्वसम्मति से मतदान किया।

उनके नेताओं ने अपने समझौते को लगभग पांच महीने पहले हड़ताल पर जाने के दौरान जो कुछ भी मांगा था उसमें से अधिकांश हासिल करने के रूप में बताया।

उन्होंने 26 सितंबर को अपनी हड़ताल ख़त्म होने की घोषणा की और लेखकों को काम पर वापस भेज दिया।

देर रात के टॉक शो एक सप्ताह के भीतर प्रसारित होने लगे, और “सैटरडे नाइट लाइव” सहित अन्य शो भी जल्द ही प्रसारित होंगे।

लेकिन कोई अभिनेता नहीं होने से स्क्रिप्टेड शो और फिल्मों का निर्माण अनिश्चित काल तक रुका रहेगा।

[ad_2]