News in Hindi

शुक्रवार 13वीं मूवी मैराथन और नई क्रिस्टल लेक श्रृंखला अपडेट! | हॉलीवुड

क्या आप 13वें शुक्रवार को मनाने का कोई डरावना तरीका खोज रहे हैं? आराम से रहें, अपना पॉपकॉर्न और शायद एक हॉकी मास्क लें, और पूरे फ्राइडे द 13वीं फिल्म की आभा में खुद को खो दें।

फ्राइडे द 13थ फ़्रेट्स: मूवी मैराथन और ‘क्रिस्टल लेक’ श्रृंखला का अनावरण!(fridaythe13thfranchisecom/Instagram)(इंस्टाग्राम)

2023 में, आप भाग्यशाली हैं क्योंकि दो प्रामाणिक शुक्रवार 13 तारीखें हैं: 13 जनवरी और 13 अक्टूबर। तो, क्यों न अंधविश्वास को अपनाया जाए और एक डरावनी विस्फोट किया जाए?

यह भी पढ़ें: यदि आप आज ये 5 डरावनी फिल्में नहीं देखेंगे तो आप इस शुक्रवार 13 को बर्बाद कर देंगे

यहां उन बारह शुक्रवार 13वीं फिल्मों में से प्रत्येक की सूची दी गई है जिन्हें आपको आज देखना है:

शुक्रवार 13वाँ (1980)

क्लासिक श्रृंखला एक बार फिर से क्रिस्टल लेक ग्रीष्मकालीन शिविर खोलने का प्रयास करने वाले शिविर परामर्शदाताओं के एक समूह के साथ शुरू होती है। रहस्यमय हत्याएं सामने आती हैं, और वे आश्चर्यचकित होने लगते हैं कि क्या इस सब के पीछे एक डूबे हुए युवा लड़के, जेसन की प्रतिशोधी भावना है।

शुक्रवार 13वाँ भाग 2 (1981)

पहली फिल्म के नरसंहार के बाद, एकमात्र जीवित बची ऐलिस सदमे में है। अब, पांच साल बाद, कैंप क्रिस्टल लेक के पास एक कैंप काउंसलर प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिंसक हत्याओं की एक और लहर का अनुभव हो रहा है।

शुक्रवार, 13वाँ भाग III (1982)

दोस्तों का एक समूह क्रिस्टल लेक के पास एक केबिन में एक सप्ताहांत बिताने का फैसला करता है, जहां जेसन अपनी वापसी करता है, जिसमें वह अपने कुख्यात हॉकी मास्क में वापस आता है और फिर से अपने जानलेवा डकैती के लिए तैयार होता है।

13वाँ शुक्रवार: अंतिम अध्याय (1984)

जेसन अपनी मौत का नाटक करता है और मुर्दाघर से भाग जाता है। वह क्रिस्टल लेक में लौटता है और किशोरों के एक समूह पर अपना लक्ष्य निर्धारित करता है, जिसमें टॉमी जार्विस और उसका परिवार शामिल है।

13वां शुक्रवार: एक नई शुरुआत (1985)

जेसन की स्पष्ट मृत्यु के पांच साल बाद, सदमे में डूबा टॉमी जार्विस क्रिस्टल लेक के पास एक आधे घर में रहता है। हालाँकि, हॉकी-नकाबपोश हत्यारा वापसी करता है और हत्याओं की एक और श्रृंखला शुरू करता है।

शुक्रवार 13वां, भाग VI (1986)

टॉमी जार्विस ने जेसन की मौत सुनिश्चित करने की कोशिश करते हुए गलती से उसे पुनर्जीवित कर दिया, जिससे एक और टकराव हुआ।

शुक्रवार 13वां, भाग VII (1988)

टेलीकेनेटिक शक्तियों वाला एक किशोर गलती से जेसन को पुनर्जीवित कर देता है, जिससे और अधिक भयावहता का माहौल तैयार हो जाता है।

शुक्रवार 13वाँ, भाग VIII (1989)

जेसन, एक बार फिर से जाग गया, न्यूयॉर्क की यात्रा के दौरान हाई स्कूल के स्नातक छात्रों का पीछा करने और उन्हें मारने के मिशन पर निकल पड़ा।

जेसन का अंत

द फाइनल फ्राइडे (1993): इस भाग में जेसन की नफरत की उत्पत्ति का पता चलता है, जिसमें वूरहिस परिवार वंश उसके आतंक के शासन को समाप्त करने के लिए केंद्र में है।

जेसन एक्स (2001)

फ्रैंचाइज़ी को अंतरिक्ष में ले जाते हुए, यह फिल्म जेसन को क्रायोजेनिक रूप से जमे हुए और 400 वर्षों के बाद, एक और खून से लथपथ हिंसा के लिए एक अंतरिक्ष यान पर जागते हुए देखती है।

जेसन बनाम फ्रेडी (2003)

एल्म स्ट्रीट पर एक दुःस्वप्न के प्रमुख फ्रेडी क्रूगर ने इस क्रॉसओवर फिल्म में जेसन के साथ साझेदारी की है, जो अत्यधिक आतंक और अराजकता की ओर ले जाती है।

शुक्रवार 13वाँ (2009)

क्रिस्टल लेक पर डेरा डाले हुए युवा वयस्कों का एक समूह जेसन से मिलता है, जो इस सीक्वल को और अधिक दिलचस्प बनाता है क्योंकि फ्रैंचाइज़ी एक बिल्कुल नए कलाकारों के साथ लौट रही है और सभी चार भागों की भावना को एक कहानी में ला रही है।

यह भी पढ़ें: 13 तारीख़ शुक्रवार को सदमा और भय का माहौल है

मैं ये फिल्में कैसे देखूं?

आप उन्हें Google Play Movies, Vudu, Apple TV, YouTube TV, या Amazon Prime जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर किराए पर ले सकते हैं। सीक्वल के कुछ हिस्से हुलु, अमेज़ॅन या स्टारज़ पर ऐड-ऑन प्रीमियम सदस्यता के रूप में उपलब्ध हैं। फ्राइडे द 13वीं की सबसे प्रारंभिक फिल्म पैरामोइंट+ पर उपलब्ध है।

क्या “फ्राइडे द 13थ” से कुछ और उम्मीद है?

A24 पीकॉक के लिए एक श्रृंखला पर काम कर रहा है। हालाँकि अभी तक कोई रिलीज़ डेट नहीं है, क्रिस्टल लेक नामक श्रृंखला को थ्रिलर श्रृंखला हैनिबल के पीछे के मास्टरमाइंड ब्रायन फुलर द्वारा “विस्तारित प्रीक्वल” के रूप में वर्णित किया गया है। इसके 2024 में किसी समय रिलीज़ होने की उम्मीद है।