News in Hindi

रयान गोसलिंग अब तक हॉलीवुड से सेवानिवृत्त हो चुके होते अगर उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर $1.2 मिलियन की कमाई नहीं की होती

रयान गोसलिंग ने नहीं सोचा था कि वह इतने लंबे समय तक हॉलीवुड में रहेंगे। बार्बी प्रसिद्धि उनके करियर की शुरुआत में ही शुरू हो गई थी और उन्होंने 40 की उम्र में लाइमलाइट छोड़ने के बारे में सोचा। हालाँकि, सफलता मिलने के बाद अभिनेता के लिए चीजें बदल गईं द बिलिवर। 2001 की फिल्म ने उद्योग के प्रति उनका दृष्टिकोण बदल दिया और हमें हाल के समय के सबसे प्रमुख अभिनेताओं में से एक मिला।

द बिलीवर में रयान गोसलिंग (2001)
द बिलीवर में रयान गोसलिंग (2001)

रयान गोसलिंग अपने करियर की शुरुआत में ही आगे बढ़े मिकी माउस क्लब जब वह 13 वर्ष के थे, तो उनके लिए यह मान लेना स्वाभाविक था कि वह 40 की उम्र में सेवानिवृत्त हो जायेंगे। लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया क्योंकि 42 वर्षीय अभिनेता अभी भी सफलता की ऊंची उड़ान भर रहे हैं और अधिक प्रमुख परियोजनाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: “वे सचमुच काले दिन थे”: रयान गोसलिंग के साथ ‘विषाक्त’ सेक्स सीन ने मिशेल विलियम्स पर भारी असर डाला नीला वेलेंटाइन

रयान गोसलिंग को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए क्या प्रेरित किया?

रयान गोसलिंग
रयान गोसलिंग

द बिलिवर 2001 की फिल्म में एक यहूदी नव-नाज़ी की भूमिका निभाने के लिए अपार सफलता प्राप्त करने के बाद रयान गोसलिंग को एक अभिनेता के रूप में प्रसिद्धि मिली। इसके बाद, उन्होंने कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में भी अभिनय किया और खुद को उद्योग में एक बड़े नाम के रूप में स्थापित किया।

भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शुरुआती दौर में की थी, फिर भी गोस्लिंग को प्रमुख भूमिका पाने में कुछ समय लगा। द न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार के अनुसार, हेनरी बीन निर्देशित फिल्म ने उनके लिए सब कुछ बदल दिया।

“द बिलीवर करने के बाद मेरे लिए चीजें बदल गईं। मुझे लगा कि मेरे पास एक ऐसी जगह है जहां मैं अपने अंदर मौजूद चीजों को रख सकता हूं।”

बाद में गोस्लिंग ने द टेलीग्राफ से यह भी कहा कि अगर वह 46 साल की उम्र में खुद को अभिनय करते हुए देखेंगे तो उन्हें बहुत आश्चर्य होगा।

“अगर मैं अभी भी 46 साल की उम्र में अभिनय कर रहा हूं, तो मुझे आश्चर्य होगा। आप कितने किरदार निभा सकते हैं? मैं 12 साल की उम्र से अभिनय कर रहा हूं। अगर मैं अभी शुरुआत कर रहा होता, तो शायद। लेकिन अब मैं 30 साल का हो गया हूं। अगर मैं अगले 10 साल तक ऐसा करूंगा तो मुझे झटका लगेगा।”

लेकिन कुछ ने बदल दिया ला ला भूमि स्टार ने अपना मन बदल लिया और रयान गोसलिंग अभी भी 40 की उम्र में सफलता के पंखों पर ऊंची उड़ान भर रहे हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि कैसे उन्हें 2001 में 1.2 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्म में सिर्फ इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि वह इस भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त थे।

यह भी पढ़ें: रयान गोस्लिंग ने अपनी चरम फिल्म की शूटिंग से पहले अपनी मुख्य अभिनेत्री मिशेल विलियम्स के साथ एक महीने तक काम किया और एक महीने तक साथ रहे।

क्या रयान गोसलिंग में एक अग्रणी व्यक्ति बनने के गुणों की कमी है?

द नोटबुक में रयान गोसलिंग
द नोटबुक में रयान गोसलिंग

रयान गोसलिंग द्वारा अब तक निभाई गई प्रमुख भूमिकाओं की संख्या को देखते हुए चर्चा में यह प्रश्न थोड़ा अजीब है। हालाँकि, इस दौरान ऐसा नहीं था द बिलिवर या नोटबुक। उन्हें मुख्य रूप से उन फिल्मों में सिर्फ इसलिए लिया गया क्योंकि उनमें उन किरदारों जैसा कुछ भी नहीं था।

ब्लेड रनर 2049 अभिनेता ने जीक्यू पत्रिका से अपनी कास्टिंग के बारे में कहा द बिलिवर“तथ्य यह है कि मैं वास्तव में इसके लिए सही नहीं था, यही कारण था [director Henry Bean] मुझे लगा कि मैं इसके लिए सही हूं।”

इसी तरह के बयान भी सुनने को मिले नोटबुक जहां अभिनेता ने यह स्वीकार करने में संकोच नहीं किया कि कैसे निर्देशक निक कैसवेट्स ने उन्हें एक अग्रणी व्यक्ति नहीं माना। दिलचस्प बात यह है कि यही कारण था कि कैसवेट्स उन्हें पहले स्थान पर रखना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: “मुझमें हर चीज़ को इसकी ज़रूरत है”: ग्रेटा गेरविग को रयान गोसलिंग की उत्कृष्ट कृति को रखने के लिए स्टूडियो से लड़ना पड़ा बार्बी

हाल ही में, रयान गोसलिंग ने बेहद सफल अरबों डॉलर की ब्लॉकबस्टर फिल्म में अभिनय किया बार्बी मार्गोट रोबी के साथ। ग्रेटा गेरविग की सफलता के बाद, वह एक्शन एंटरटेनर में अभिनय करने के लिए भी तैयार हैं पतन का लड़का एमिली ब्लंट के विपरीत। वह रॉबी के साथ मिलकर इसके प्रीक्वल का निर्देशन भी करेंगे महासागर के फिल्म श्रृंखला.

द बिलिवर पीकॉक प्रीमियम पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद!