News in Hindi

यूक्रेन वॉर डॉक पिक्चर टू रिमेम्बर ने एम्स्टर्डम डॉक्यूमेंट्री फेस्टिवल की शुरुआत की – हॉलीवुड रिपोर्टर

यूक्रेन युद्ध वृत्तचित्र याद रखने लायक एक तस्वीर निर्देशक ओल्गा चेर्निख अंतर्राष्ट्रीय वृत्तचित्र फिल्म महोत्सव एम्स्टर्डम का उद्घाटन करेंगी, इसकी घोषणा बुधवार को की गई।

जैसे ही आईडीएफए ने अपनी पूरी लाइनअप का अनावरण किया, कलात्मक निर्देशक ओरवा न्याराबिया ने विनाशकारी वैश्विक मामलों का जवाब देने में नॉनफिक्शन फिल्म की भूमिका को प्रतिबिंबित करने के लिए यूक्रेन के वर्तमान युद्ध और हिंसक इतिहास का सामना करने वाली महिलाओं की तीन पीढ़ियों – निर्देशक, उनकी मां और दादी – के बारे में चेर्निख की फिल्म को चुना।

“निर्देशक नाजुक तत्वों के साथ एक सिनेमाई दुनिया बनाने की कोशिश करने से नहीं कतराते। फिल्म के दृष्टिकोण का साहस और मौलिकता एक बहुत बड़े विश्व दृष्टिकोण को खोलती है। फिल्मों को ऐसी ही जगहें पसंद आती हैं याद रखने लायक एक तस्वीर आईडीएफए के केंद्र में, न्याराबिया ने पहली रात के विश्व प्रीमियर के बारे में एक बयान में कहा।

आईडीएफए ने 8-19 नवंबर तक एम्स्टर्डम में अपने 36वें संस्करण के लिए अपनी मुख्य प्रतियोगिता लाइनअप का भी अनावरण किया, जिसमें इस साल के महोत्सव को लगभग 250 खिताबों तक पहुंचाने के लिए एनविज़न और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

नवीनतम लाइनअप में शोघाकट वर्दयान शामिल हैं 1489, अर्मेनियाई-अज़रबैजानी संघर्ष के आसपास स्थापित; वीटा मारिया ड्राईगैस’ खतरा क्षेत्र, अफगानिस्तान और सीरिया जैसे विश्व के गर्म स्थानों की संघर्ष यात्राओं के बारे में; एलेन असाटियानी और सोसो डंबडज़े परिसीमन, क्रीमिया से यूक्रेन के खिलाफ रूस के हाइब्रिड युद्ध के बारे में; और इन-सू रैडस्टेक एक औपनिवेशिक युद्ध बेचनायह एक फिल्म है जिसमें इस बात की पुनर्परीक्षा की गई है कि कैसे इतिहास में डच नेताओं ने इंडोनेशिया सहित औपनिवेशिक युद्धों को संचालित किया और उनकी व्याख्या की।