News in Hindi

फिल्म स्टूडियो वोकिंघम को ‘इंग्लैंड का हॉलीवुड’ बना सकते हैं

विनरश ट्राइएंगल बिजनेस पार्क में एक विशाल नए साउंड स्टेज भवन और टेम्स वैली साइंस पार्क में एक “गेटवे” कार्यालय भवन की योजना को बुधवार, 12 अक्टूबर को योजना की अनुमति मिल गई।

योजनाओं के लिए मतदान करते हुए, पार्षद राचेल शेफर्ड-दुबे ने कहा: “ऐसा लगता है कि वोकिंघम इस समय इंग्लैंड का हॉलीवुड बन रहा है। हमारे पास वोकिंघम में सभी प्रकार के नए और अलग और अच्छे मंच और उत्पादक चीजें हैं।

उन्होंने कहा कि योजनाओं से “नगर में अधिक रोजगार” भी पैदा हो सकता है – और स्टूडियो कंपनियों को प्रशिक्षुता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

वोकिंगहैम बरो काउंसिल की योजना समिति के सदस्यों ने बुधवार, 11 अक्टूबर को फिल्म स्टूडियो कंपनियों के दो अलग-अलग योजना आवेदनों को मंजूरी दे दी।

फिल्म स्टूडियो कंपनी स्टेज 50 को विनरश ट्रायंगल बिजनेस पार्क में दो गोदामों को ध्वस्त करने और उनके स्थान पर एक “साउंड स्टेज” इमारत बनाने की अनुमति मिल गई, जिसमें दो स्टूडियो रह सकते हैं।

और टेम्स वैली साइंस पार्क में शिनफील्ड स्टूडियोज की योजनाबद्ध “गेटवे बिल्डिंग” में 100 सीटों वाली दो सिनेमा स्क्रीन होंगी जिन्हें सप्ताहांत में सामुदायिक उपयोग के लिए खोला जा सकता है।

काउंसलर शेफर्ड-दुबे ने कहा: “वोकिंघम इस समय दक्षिणी इंग्लैंड की रचनात्मक राजधानी बन रहा है।”

लेकिन पार्षद डेविड कोर्निश – जिन्होंने भी योजनाओं का समर्थन किया – ने मजाक में कहा: “मैं किसी के सुझाव से भयभीत हूं कि हमारे पास डेनमार्क स्ट्रीट से गुजरने वाले नामों के साथ सितारे हैं।”