Bollywood Homes

Bollywood Movie News

News in Hindi

डोना लैंगली ने चल रही एसएजी-एएफटीआरए वार्ता पर बात की – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

शीर्ष हॉलीवुड कार्यकारी डोना लैंगली ने बुधवार रात चल रही एसएजी-एएफटीआरए वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि स्टूडियो पक्ष सौदेबाजी कक्ष में “जितना समय लगेगा” तब तक बिताएगा जब तक कि पार्टियां किसी समाधान पर नहीं पहुंच जातीं।

ब्लूमबर्ग के स्क्रीनटाइम इवेंट में एक निर्धारित उपस्थिति में विशेष रूप से बोलने से इनकार करते हुए, एनबीसीयूनिवर्सल स्टूडियो समूह के अध्यक्ष और मुख्य सामग्री अधिकारी ने फिर भी कहा, “मुझे लगता है कि यह कहने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि हम अभिनेताओं के साथ समय बिता रहे हैं, और हम जब तक हम किसी समाधान पर नहीं पहुंच जाते और उद्योग को अपने पैरों पर खड़ा नहीं कर लेते और काम पर वापस नहीं ला देते, जैसा कि पहले दिन से हमारा लक्ष्य रहा है, तब तक हम उतना समय बिताना चाहते हैं।” लॉस एंजिल्स में ब्लूमबर्ग के लुकास शॉ द्वारा लैंगली का साक्षात्कार लिया गया था।

इस संभावना के संबंध में कि एसएजी-एएफटीआरए की हड़ताल लंबे समय तक बनी रह सकती है और उनके स्टूडियो की 2024 की फिल्म स्लेट को प्रभावित कर सकती है, लैंगली ने कहा, “मैं बड़ी संख्या में फिल्मों के बिना गर्मियों के मौसम के बारे में सोचने का आनंद नहीं ले रहा हूं। अगर मैंने कोविड के दौरान कुछ सीखा, तो वह यह था कि वॉल्यूम की कमी वास्तव में फिल्म देखने की लय को प्रभावित करती है। और हम 2023 की गर्मियों में उससे उबरते हुए देख रहे थे। और अगर हम उसे खो देते हैं, तो इसका हमारे उद्योग पर वास्तव में स्थायी, सार्थक, अच्छा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उस दिन की शुरुआत में, कार्यकारी ने नए तीन-वर्षीय एसएजी-एएफटीआरए अनुबंध के लिए नवीनतम दौर की बातचीत में भाग लिया था जो यूनियन की चल रही हड़ताल को समाप्त कर सकता था, जो अब लगभग तीन महीने तक चली है। वह नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडोस – जो गुरुवार सुबह ब्लूमबर्ग सम्मेलन में बोलते हैं – वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के सीईओ डेविड ज़स्लाव और डिज़नी के सीईओ बॉब इगर द्वारा स्टूडियो की ओर से बातचीत में शामिल हुईं।

अपनी स्क्रीनटाइम उपस्थिति के दौरान, लैंगली ने इस सवाल का भी जवाब दिया कि राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका की वार्ता को एक समझौते के साथ समाप्त होने में इतना समय क्यों लगा (लैंगली, सारंडोस, ज़ैस्लाव और इगर वार्ता के अंतिम दिनों के लिए उपस्थित थे)। उन्होंने कहा, “लेखकों के साथ कमरे में अनुभव कठिन था क्योंकि हमें एआई और न्यूनतम स्टाफिंग जैसे मुद्दों और इस बिंदु तक अभूतपूर्व चीजों से निपटना पड़ा।” “मैं यह नहीं बता सकता कि इसमें इतना समय क्यों लगा। इसमें बस उतना ही समय लगा जितना इसमें लगा।”

2 अक्टूबर को एसएजी-एएफटीआरए और एएमपीटीपी के वार्ताकारों ने कलाकारों के संघ के हड़ताल पर जाने के बाद पहली बार अपनी बातचीत फिर से शुरू की। तब से दोनों पार्टियाँ बार-बार सौदेबाजी कर रही हैं, स्टूडियो नेता – सारंडोस, ज़स्लाव, इगर और लैंगली – एक बार फिर चर्चा में मौजूद हैं। उनकी उपस्थिति ने उम्मीद जगाई है कि पार्टियां जल्द ही एक समझौते पर पहुंचने और अभिनेताओं की हड़ताल को समाप्त करने में सक्षम हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप अनिवार्य रूप से यूनियन उत्पादन पर घरेलू रोक लग गई है, सिवाय उन मामलों को छोड़कर जहां यूनियन ने अंतरिम समझौते की पेशकश की है।

फिर भी, दोनों पक्षों के लिए काम करने के लिए कई मुद्दे हैं। इन वार्ताओं के साथ, SAG-AFTRA ने प्लेटफ़ॉर्म के सब्सक्रिप्शन राजस्व में कटौती प्राप्त करने के लिए स्ट्रीमिंग परियोजनाओं से कलाकारों के लिए एक साहसिक प्रस्ताव रखा है। अक्टूबर की शुरुआत में सौदेबाजी कक्ष में वापस जाने से पहले, दोनों पक्ष अभी तक एआई नियमों, न्यूनतम दर में वृद्धि और कई अन्य मुद्दों पर सहमत नहीं हुए थे।

एआई के संदर्भ में, लैंगली ने कहा, “जिन चीजों से लोग बेहद डरते हैं, वे हमारी कंपनी में नहीं हो रही हैं। हम उससे काफी दूर हैं. हम इस बात में बड़े विश्वास रखते हैं कि रचनात्मकता वास्तविक इंसानों से आती है। ऐसा कुछ भी नहीं है जिसने हमसे कहा हो कि एआई हमारे व्यापार करने के तरीके को बदल सकता है।”

14 जुलाई से शुरू होने वाली एसएजी-एएफटीआरए हड़ताल ने उद्योग को महीनों तक परेशान रखा है। 148 दिनों तक चली राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका की एक साथ हड़ताल 27 सितंबर को समाप्त हुई, लेकिन अधिकांश प्रमुख भौतिक उत्पादन अभी तक यूनियन अभिनेताओं के बिना वापस नहीं आया है। यूएस ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स ने 6 अक्टूबर को रिपोर्ट दी कि मई में डब्ल्यूजीए की हड़ताल शुरू होने के बाद से मनोरंजन क्षेत्र में रोजगार में 45,000 नौकरियों की गिरावट आई है।

जुलाई में, लैंगली को स्टूडियो समूह के अध्यक्ष और मुख्य सामग्री अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था क्योंकि मेगा-मीडिया समूह एक नई विश्व व्यवस्था के अनुकूल होने के लिए संघर्ष कर रहा था जहां एक स्थापित रचनात्मक दृष्टि वाला एक अनुभवी कार्यकारी फिल्म, स्ट्रीमिंग और टीवी के लिए सभी सामग्री की देखरेख कर सकता है। यूनिवर्सल पिक्चर्स चलाने के बाद लैंगली ने पहले यूनिवर्सल फिल्म्ड एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। उन्हें शीर्ष फिल्म निर्माताओं और प्रतिभाओं का दिल जीतने के साथ-साथ एनीमेशन पावरहाउस इलुमिनेशन एंटरटेनमेंट और ब्लमहाउस सहित प्रमुख उत्पादन भागीदारों के साथ खुद को जोड़ने का श्रेय दिया जाता है।

इस वर्ष, यूनिवर्सल और इल्युमिनेशन का सुपर मारियो ब्रदर्स दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर $1.35 बिलियन की भारी कमाई की, जिससे यह साबित हो गया कि परिवार अंततः COVID-19 महामारी के बाद सिनेमाघरों में लौटने के इच्छुक हैं।

यूनिवर्सल का भी घर है ओप्पेन्हेइमेर, क्रिस्टोफर नोलन का ब्लॉकबस्टर एडल्ट ड्रामा। तीन घंटे की आर-रेटेड फिल्म ने सभी बाधाओं को पार करते हुए वैश्विक स्तर पर $939.3 मिलियन की कमाई की है और यह अब तक का सबसे अधिक कमाई करने वाला जीवनी नाटक बन गई है। (फिल्म निर्माता के वार्नर ब्रदर्स से अलग होने के बाद लैंगली ने नोलन को अपने साथ मिला लिया) इस साल अब तक, सुपर मारियो ब्रोस्। और ओप्पेन्हेइमेर 2023 की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में वार्नर के बाद नंबर 2 और नंबर 3 पर हैं बार्बी ($1.43 बिलियन).

लैंगली ने व्यवसाय के सामने आने वाली चुनौतियों को छुपाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा, “बड़ी तस्वीर कभी इतनी अस्थिर नहीं रही है और यह अस्थिर बनी हुई है,” उन्होंने कहा कि वैश्विक बॉक्स ऑफिस राजस्व अभी भी 2019 से लगभग 20 प्रतिशत कम है, हालांकि 2023 की गर्मियों में केवल 5 प्रतिशत कम था। “तो जब कोई सीज़न अच्छी फिल्मों से भरा होता है जिसे लोग देखना चाहते हैं, तो मुझे काफी आशावादी महसूस कराया जाता है।”

वह इस बात से भी सहमत थीं कि यह उल्लेखनीय है कि मूल फिल्में जैसे बार्बी और ओप्पेन्हेइमेर बहुत अच्छा किया. “यह आपके पहले सवाल पर वापस जाता है कि सिनेमा का रुख किस ओर जा रहा है। मुझे लगता है मौलिकता मायने रखती है. और मुझे लगता है कि हम शायद देख रहे हैं कि दर्शक आज़माए हुए ब्लॉकबस्टर फॉर्मूले से थोड़ा थक गए हैं, चाहे वह कितना भी अच्छा और कितना भी मनोरंजक क्यों न हो,” उसने कहा।

लैंगली ने यह भी स्वीकार किया कि उनकी कंपनी को अपनी स्ट्रीमिंग सेवा, एनबीसीयू के पीकॉक के लिए बनाई गई फिल्मों पर बहुत अधिक खर्च करने से सावधान रहना होगा। “ईमानदारी से कहें तो हम अभी भी प्रयोग के चरण में हैं। हमने उनमें से कुछ को सफलता के विभिन्न स्तरों पर पूरा किया है,” उसने कहा। “जब हम स्टूडियो सिस्टम के माध्यम से एक फिल्म बना रहे हैं, तो इसमें सभी घंटियाँ और सीटियाँ होती हैं। हम थिएटर के लिए फिल्में बनाने के लिए तैयार हैं। मुझे लगता है कि कीमत बिंदु शायद थोड़ा अधिक है।

[ad_2]