News in Hindi

डेली वायर एक लाइव-एक्शन ‘स्नो व्हाइट’ मूवी बना रहा है, डिज्नी को ट्रोल कर रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

कंजर्वेटिव मीडिया कंपनी द डेली वायर ने घोषणा की कि वह एक लाइव-एक्शन कर रही है स्नो व्हाइट डिज्नी की आगामी लाइव-एक्शन पर दक्षिणपंथी प्रतिक्रिया के बाद फिल्म स्नो व्हाइट.

शीर्षक स्नो व्हाइट और दुष्ट रानीफिल्म (टीज़र ट्रेलर नीचे) में यूट्यूबर ब्रेट कूपर मूल ब्रदर्स ग्रिम परी कथा पर आधारित फिल्म में राजकुमारी के रूप में हैं, जो अब सार्वजनिक डोमेन में है।

डेली वायर के सह-संस्थापक जेरेमी बोरिंग ने कहा, “यह एक राजकुमारी और एक राजकुमार के बारे में, सुंदरता और घमंड के बारे में, प्यार और हमें मृत्यु से जीवन में लाने की उसकी शक्ति के बारे में कहानी है।” “यह एक प्राचीन परी कथा का हमारा अपना रूपांतरण है।” बोरिंग ने डेली वायर के नए बच्चों के मनोरंजन ब्रांड बेंटकी को लॉन्च करते समय यह घोषणा की, जो ऐसे समय में डिज्नी+ को टक्कर देना चाहता है जब कुछ रूढ़िवादी विरासत स्टूडियो से निराश हो गए हैं।

बोरिंग ने कहा, “डिज्नी को बनाने में 100 साल लग गए।” “हम जानते हैं कि हम वह नहीं हैं जो डिज़्नी आज हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि समय के साथ हम वह बन जाएंगे जो वे एक समय में थे: बड़े विचारों वाला एक छोटा स्टूडियो और उन्हें आगे बढ़ाने का साहस… जबकि डिज़्नी अभी भी वॉल्ट के नाम का उपयोग करता है, वे सभी ने उनकी विरासत को त्याग दिया है…” (बोरिंग का बयान उसी तर्ज पर जारी रहा।)

कूपर डेली वायर-निर्मित शो की मेजबानी करता है ब्रेट कूपर के साथ टिप्पणियाँ अनुभाग. “मैं मूल ग्रिम्स की परियों की कहानियों पर पला-बढ़ा हूं, इसलिए मैं रोमांचित हूं कि हम इस प्रतिष्ठित कहानी को अगली पीढ़ी के लिए जीवंत कर रहे हैं!” कूपर ने कहा. “स्नो व्हाइट बहुत सुंदर किरदार है, और मैं उसका किरदार निभाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। सभी बेहतरीन परी कथाओं की तरह, यह प्रेम, दोस्ती और दयालुता जैसे कालातीत मूल्यों वाली एक कहानी है, और मैं उन्हें साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

यह कदम डिज्नी की 1937 के आगामी लाइव-एक्शन रीमेक के बाद उठाया गया है स्नो वाइट एंड थे सेवन द्वार्फ्स कुछ संस्कृति-युद्ध विवाद हो रहा है।

सबसे पहले, रूढ़िवादी आलोचकों ने लैटिना स्टार ज़ेग्लर की कास्टिंग पर मुद्दा उठाया (पश्चिम की कहानी) मूल ब्रदर्स ग्रिम कहानी में वर्णित एक चरित्र के रूप में “बर्फ की तरह सफेद त्वचा” है, और उत्पादन ने पहले के सात बौनों को अलग-अलग आकार और लिंग के जादुई प्राणियों के विविध संग्रह में बदल दिया।

फिर 22 वर्षीय ज़ेग्लर ने उस समय हलचल मचा दी जब पिछले साल के आखिर में उनकी टिप्पणियों की झड़ी गर्मियों में फिर से सामने आई, जिससे पता चला कि उन्हें मूल फिल्म पसंद नहीं थी और नई फिल्म प्रतिष्ठित चरित्र के लिए बहुत अलग दृष्टिकोण अपनाएगी।

ज़ेग्लर ने बताया, “वह सच्चे प्यार के बारे में सपने नहीं देख रही होगी।” विविधता सितम्बर में। “वह ऐसी नेता बनने का सपना देख रही है जिसके बारे में वह जानती है कि वह बन सकती है और वैसी नेता बनने के बारे में जिसके बारे में उसके दिवंगत पिता ने उससे कहा था कि वह बन सकती है यदि वह निडर, निष्पक्ष, बहादुर और सच्ची हो।” उसने पहले बताया था विशेषकर बड़े शहरों में में दिखावटी एवं झूठी जीवन शैली, “लोग हमारे पीसी होने को लेकर ये चुटकुले बना रहे हैं स्नो व्हाइट, यह कहाँ जैसा है, हाँ, यह है – क्योंकि इसे इसकी आवश्यकता थी। उसने कहा ईडब्ल्यू मूल “जब महिलाओं के सत्ता की भूमिकाओं में होने और एक महिला दुनिया में किसके लिए उपयुक्त है, इसके विचारों की बात आती है तो यह बेहद पुराना है।” और उन्होंने एक्स्ट्रा टीवी को बताया: “मूल कार्टून 1937 में आया था, और जाहिर तौर पर ऐसा ही था। एक ऐसे लड़के के साथ उसकी प्रेम कहानी पर बड़ा फोकस है जो सचमुच उसका पीछा करता है। अजीब। इसलिए इस बार हमने ऐसा नहीं किया।”

तब तार डेविड हैंड के साथ एक साक्षात्कार हुआ, जिन्होंने 1990 के दशक में डिज्नी के लिए एक डिजाइनर के रूप में काम किया था और जिनके पिता (जिनका नाम डेविड हैंड भी था) मूल फिल्म के निर्देशकों में से एक थे। हैंड ने सीधे तौर पर ज़ेग्लर की आलोचना नहीं की, लेकिन नई फिल्म पर बहुत अधिक प्रभाव डाला (जिसे अभी तक स्टूडियो के बाहर किसी ने भी नहीं देखा है, यहां तक ​​​​कि ट्रेलर के रूप में भी)।

“यह एक पूरी तरह से अलग अवधारणा है और मैं इससे पूरी तरह असहमत हूं, और मुझे पता है कि मेरे पिता और वॉल्ट भी इससे बहुत असहमत होंगे,” हैंड ने कहा। उन्होंने इसे “अपमानजनक” बताया कि डिज़्नी “उस चीज़ के साथ कुछ नया करने की कोशिश कर रहा है जो पहले इतनी बड़ी सफलता थी।” … उनके विचार अब बहुत कट्टरपंथी हैं। वे कहानियाँ बदलते हैं, वे पात्रों की विचार प्रक्रिया बदलते हैं… वे नई-नई बातें गढ़ रहे हैं और मैं उनमें से किसी में भी शामिल नहीं हूँ। मुझे यह काफी हद तक अपमानजनक लगता है [what] हो सकता है कि उन्होंने इनमें से कुछ क्लासिक फ़िल्मों के साथ काम किया हो। … डिज़्नी ने जो किया और मेरे पिता ने जो किया उसके लिए कोई सम्मान नहीं है। …मुझे लगता है वॉल्ट और वह अपनी कब्रों में बदल रहे होंगे।

डिज़्नी का स्नो व्हाइट 22 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों के लिए निर्धारित है। स्टूडियो ने डेली वायर पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की परियोजना।