News in Hindi

टेलर स्विफ्ट कॉन्सर्ट फिल्म और बार्बी मूवी महिला दर्शकों को आकर्षित करती हैं – हॉलीवुड रिपोर्टर

जब टेलर स्विफ्ट और बेयॉन्से स्विफ्ट की कॉन्सर्ट फिल्म के प्रीमियर के लिए बुधवार रात लॉस एंजिल्स के एएमसी थिएटर में पॉपकॉर्न का टब साझा करते हुए दिखाई दिए, टेलर स्विफ्ट: द एरास टूर, वह क्षण पॉप संस्कृति की सुपरहीरोइनों की एवेंजर्स जैसी टीमिंग थी। लंबे समय से चल रही उद्योग हड़ताल के बीच, जिसने स्टूडियो को अपनी 2023 की कुछ रिलीज़ में देरी करने के लिए प्रेरित किया है, दो पॉप सितारे बॉक्स ऑफिस को बढ़ावा देने के लिए आए हैं। एरास टूर अब सिनेमाघरों में है, और बेयॉन्से की कॉन्सर्ट मूवी, पुनर्जागरण, बेयॉन्से की एक फिल्म1 दिसंबर को खुलेगा।

उम्मीद की जा रही है कि गायकों द्वारा सिनेमाघरों में फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने वाली अधिकांश महिलाएं और लड़कियां होंगी, जो कि एक ऐसा दर्शक वर्ग है जिसने पहले ही साल की सबसे बड़ी फिल्म को आगे बढ़ाने में मदद की है। बार्बी. सर्वेक्षण तक पहुंच रखने वाले एक स्रोत के अनुसार, पोस्टट्रैक ने स्विफ्ट की फिल्म की गुरुवार की रात की स्क्रीनिंग से संयुक्त एग्जिट पोल डेटा, जो इस सप्ताह के अंत में वैश्विक स्तर पर 150 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करने की उम्मीद है, से पता चलता है कि दर्शकों में अब तक 76 प्रतिशत महिलाएं हैं। जबकि वार्नर ब्रदर्स’ बार्बीजिसने दुनिया भर में $1.43 बिलियन की कमाई की है, अंततः बहुत से पुरुषों और लड़कों को थिएटर की ओर आकर्षित किया, उस फिल्म ने जुलाई में अपने शुरुआती सप्ताहांत बॉक्स ऑफिस पर 69 प्रतिशत महिला टिकट खरीदारों से प्राप्त की।

मूवी ट्रैकिंग फर्म द कोरम के संस्थापक डेविड हेरिन कहते हैं, “मुझे यह दिलचस्प और रोमांचक लगता है कि साल की दो सबसे बड़ी नाटकीय घटनाएं मुख्य रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई थीं।” “क्या यह पुरुषों के लिए बनाई गई सुपरहीरो फिल्मों के 15 वर्षों का एक प्रकार का हिसाब है? शायद।”

निम्न से पहले बार्बीनाटकीय व्यवसाय की महामारी के बाद की रिकवरी मुख्य रूप से 18 से 35 वर्ष की आयु के पुरुषों द्वारा की जा रही थी, जो कॉमिक बुक फिल्मों और एक्शन फिल्मों की ओर रुख कर रहे थे। और हॉलीवुड ने कोविड के बाद से जिन अधिकांश फिल्मों को इवेंट ट्रीटमेंट दिया है, उनमें से अधिकांश पैरामाउंट की हैं टॉप गन: मेवरिक डिज़्नी के लिए अवतार: जल का मार्ग यूनिवर्सल के लिए ओप्पेन्हेइमेरतिरछा नर है।

लेकिन जो फ़िल्में भावुक महिला प्रशंसक आधारों को जोड़ने में कामयाब रही हैं, उन्हें अक्सर उद्योग जगत की अपेक्षाओं के बावजूद, फ़ायदा होता है, ऐसा कहा जाता है भूख के खेल और पागल अमीर एशियाई निर्माता नीना जैकबसन, जिनकी नई फिल्म हंगर गेम्स: द बैलाड ऑफ सॉन्ग्स एंड स्नेक्स2012 में शुरू हुई लगभग 3 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली डायस्टोपियन फिल्म श्रृंखला का प्रीक्वल, 17 नवंबर को लायंसगेट के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाला है।

जैकबसन कहते हैं, “लोग हमेशा आश्चर्यचकित हो जाते हैं जब कोई ऐसी चीज़ जो महिला प्रधान के रूप में शुरू होती है, प्रदर्शन करती है।” “इसका एक हिस्सा यह है, क्योंकि हम एक ऐसा उद्योग हैं जो प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने के लिए कंप्स का उपयोग करता है, हम हमेशा पीछे की ओर देखते हैं, आगे की ओर नहीं। इनमें से बहुत सी फिल्मों के लिए कोई शर्त नहीं है।”

स्विफ्ट निश्चित रूप से अपनी ही एक श्रेणी में है। उनकी कॉन्सर्ट फिल्म को रिलीज करने वाली थिएटर श्रृंखला एएमसी, इस बात को फैलाने के लिए काफी हद तक गायिका के 523 मिलियन सोशल मीडिया फॉलोअर्स और टूर के बारे में जागरूकता पर निर्भर है। मार्च में किए गए मॉर्निंग कंसल्ट पोल के अनुसार, स्विफ्ट के शौकीन प्रशंसकों में से केवल 4 में से 1 व्यक्ति को ही एरास टूर का टिकट मिल सका, जिससे पता चलता है कि स्विफ्टी के बहुत से लोग फिल्म संस्करण में शामिल होना चाहेंगे, जिसकी कीमत वयस्कों के लिए $19.89 है और बच्चों के लिए $13.13. मॉर्निंग कंसल्ट ब्रांड विश्लेषक एलिन ब्रिग्स का कहना है, “निश्चित रूप से उन्हें किसी भी क्षमता में देखने की मांग दबी हुई होगी।” “फिल्म देखना तार्किक और आर्थिक रूप से अधिक सुलभ होगा।”

इसकी भी संभावना है कि बार-बार दर्शक आएंगे और समूह में फिल्म देखने जाएंगे, ये दोनों युवा महिला दर्शकों की विशेष विशेषताएं हैं। “दोनों बार्बी ब्रिग्स कहते हैं, ”फिल्म और एराज़ टूर के साथ घटना-वाद जुड़ा हुआ था।” “यह सिर्फ एक शाम का कार्यक्रम नहीं था। यह था, आइए सुंदर पोशाकों की योजना बनाएं, दोस्ती के कंगन बनाएं, साथ चलें।”

महिला प्रशंसक आधार वाली कुछ आगामी फिल्में स्विफ्ट के दर्शकों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं – पैरामाउंट ने हाल ही में इसे स्थानांतरित किया है मतलबी लड़की म्यूजिकल केवल स्ट्रीमिंग से लेकर नाटकीय रिलीज तक, और उन्होंने फिल्म का ट्रेलर, जो जनवरी में आने वाला है, स्विफ्ट की फिल्म के सामने रखा है।

जैकबसन कहते हैं, “यह बहुत अच्छा है कि आपकी फिल्म शुरू होने से एक महीने पहले एक विशाल सांस्कृतिक सांप्रदायिक कार्यक्रम जैसा महसूस हो।” “एक बड़ा नाटकीय चुंबक होना हर किसी के लिए अच्छा है।”

महामारी के बाद के युग में स्टूडियो को महिला दर्शकों के साथ कुछ अन्य नाटकीय हिट मिली हैं। इस गर्मी में डिज़्नी की लाइव-एक्शन पुनःकल्पना नन्हीं जलपरी घरेलू स्तर पर लगभग $300 मिलियन कमाए, जबकि पैरामाउंट की 2022 स्लीपर खोया शहरसैंड्रा बुलॉक-चैनिंग टैटम रोमांटिक-कॉम ने दुनिया भर में $190 मिलियन से अधिक की कमाई की।

जो बात इन महिला-चालित नाट्य आयोजनों को उल्लेखनीय बनाती है, वह यह है कि ये एक दशक से चले आ रहे चलन का उलट है, जहां रोमांटिक कॉमेडी और युवा वयस्क फिल्में, वे शैलियां जो पारंपरिक रूप से युवा महिला फिल्म देखने वालों को आकर्षित करती थीं, स्ट्रीमिंग की ओर स्थानांतरित हो गईं। शुरुआती स्टैंडआउट्स जैसे चुंबन लेने की कुटी और सभी लड़कों के लिए मैंने पहले भी प्यार किया है नेटफ्लिक्स के लिए हिट हो गए और तिमाही आय रिपोर्ट और हालिया प्रविष्टि के दौरान उन्हें अलग कर दिया गया पहली सांस में प्यारयह स्ट्रीमर की स्व-रिपोर्टेड टॉप टेन में रहा है।

यदि युवा महिलाओं पर केंद्रित नाटकीय फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट की मांग करने वाले स्टूडियो में तेजी आई है, तो यह अभी भी विकास के पक्ष में दिखाई नहीं दे रहा है। जब एक साहित्यिक प्रतिनिधि से पूछा गया कि क्या अब युवा महिला डेमो को समर्पित परियोजनाओं के लिए अधिक खुले असाइनमेंट हैं, तो लेखक काम पर वापस आ गए हैं, “काश यही प्रतिक्रिया होती।”

-मिया गैलुप्पो ने रिपोर्टिंग में योगदान दिया।