News in Hindi

गुइलेर्मो डेल टोरो ने जब्बा द हट के बारे में स्टार वार्स मूवी पर काम किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

गुइलेर्मो डेल टोरो की जब्बा द हट?

हां, ऐसा हो सकता था.

फिल्म निर्माता ने प्रस्तुत एक प्रश्नोत्तर के दौरान इसकी पुष्टि की कोलाइडर कि वह एक समय पर काम कर रहे थे स्टार वार्स यह फिल्म कुख्यात अपराधी पर केन्द्रित होगी, जो टैटूइन ग्रह पर रहता था (जहाँ ल्यूक स्काईवॉकर का पालन-पोषण हुआ था, और उससे पहले उसके पिता का पालन-पोषण हुआ था)। डेल टोरो पटकथा लेखक डेविड एस. गोयर के साथ इस परियोजना पर काम कर रहे थे, जिन्होंने सबसे पहले पिछले महीने इस खबर को छेड़ा था। खुश, उदास, भ्रमित पॉडकास्ट।

“पीछे बहुत कुछ था [the scenes] गोयर ने पॉडकास्ट पर कहा, उस समय लुकासफिल्म में बहुत कुछ चल रहा था। “लेकिन यह एक बढ़िया स्क्रिप्ट है।”

जवाब में, डेल टोरो ट्वीट किए उस समय: “सच है. ज्यादा कुछ नहीं कह सकता. शायद दो अक्षर ‘J’ और ‘BB’ ये तीन अक्षर हैं?”

अब, डेल टोरो ने पुष्टि की है कि यह परियोजना वास्तव में जब्बा के इर्द-गिर्द घूमती है।

हाल ही में उन्होंने कहा, “हमारे पास जब्बा द हुत का उत्थान और पतन था, इसलिए मैं बहुत खुश था।” कोलाइडर आयोजन। “हम बहुत सारी चीजें कर रहे थे, और फिर यह मेरी संपत्ति नहीं है, यह मेरा पैसा नहीं है, और फिर यह उन 30 पटकथाओं में से एक है जो चली जाती है। कभी-कभी मैं कड़वा होता हूं, कभी-कभी मैं कड़वा नहीं होता। मैं हमेशा अपनी टीम की ओर मुड़ता हूं और कहता हूं, ‘अच्छा अभ्यास, दोस्तों। अच्छा रिवाज़। हमने एक महान दुनिया डिज़ाइन की। हमने बहुत बढ़िया चीज़ें डिज़ाइन कीं। हमने सीखा।'”

लेकिन, अफ़सोस, ऐसा होना नहीं था। लुकासफिल्म इस परियोजना पर आगे नहीं बढ़ पाया। हालाँकि, डेल टोरो के मन में कोई कठोर भावना नहीं है।

उन्होंने कहा, ”आप जीवन के प्रति कभी भी कृतघ्न नहीं हो सकते।” “ज़िंदगी आपको जो भी भेजती है, उससे कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। तो, आप जानते हैं, मुझे ब्रह्मांड पर भरोसा है, मुझे भरोसा है। जब कुछ नहीं होता, तो मैं कहता हूं, ‘क्यों?’ मैं खुद से बातचीत करने की कोशिश करता हूं. ‘ऐसा क्यों नहीं हुआ?’ और जितना अधिक आप ब्रह्मांड के साथ धारा के विपरीत तैरेंगे, आपको उतना ही कम एहसास होगा कि आप कहाँ जा रहे हैं।”

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि डेल टोरो और गोयर कितने समय पहले इस परियोजना पर काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें निर्देशित करने का मौका नहीं मिला। स्टार वार्स फिल्म ने स्पष्ट रूप से डेल टोरो के करियर में कोई बाधा नहीं डाली है: उन्होंने तीन ऑस्कर जीते हैं, दो के लिए पानी का आकार (सर्वश्रेष्ठ चित्र और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक) और एक के लिए गुइलेर्मो डेल टोरो का पिनोचियो (सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर)। अपनी ओर से, गोयर कई सुपरहीरो फिल्मों से जुड़े रहे हैं, जिनमें शामिल हैं डार्क नाइट और द डार्क नाइट राइजेज, मैन ऑफ स्टील और बैटमैन बनाम सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस साथ में टर्मिनेटर: डार्क फेट।

इस बीच, जब्बा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं स्टार वार्स फिल्में और टीवी पर. उन्हें पहली बार 1983 में पेश किया गया था स्टार वार्स: एपिसोड VI – जेडी की वापसी। बाद में उसे भी इसमें जोड़ दिया गया स्टार वार्स: एपिसोड IV – एक नई आशा जब 1997 में फिल्म को उसकी 20वीं वर्षगांठ पर एक पहले से अधूरे दृश्य के माध्यम से पुनः रिलीज़ किया गया था। यह किरदार 1999 में फिर से सामने आया स्टार वार्स: एपिसोड I – द फैंटम मेनेस।

जब्बा भी एनिमेटेड फिल्म की कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है स्टार वार्स क्लोनों का युद्ध और उसके बाद आने वाली टीवी श्रृंखला के कई एपिसोड में दिखाई देता है।

डबल टेक के सौजन्य से