Bollywood Homes

Bollywood Movie News

News in Hindi

एम्बर हर्ड की हॉलीवुड ‘वापसी’ ‘इन द फायर’ से शुरू होती है – रोलिंग स्टोन

[ad_1]

हॉलीवुड में राक्षसी कब्ज़ा बहुत प्रचलन में है। अकेले इस वर्ष, हम पर भूत सवार हो गया है ह्यूसेरा: द बोन वुमन, लगाव, दुष्ट मृत उदय, मुझसे बात करो, यह अंदर रहता है, खरगोश भागो भागोऔर नन द्वितीय. अरे, उन्होंने रिबूट भी किया जादू देनेवाला एलेन बर्स्टिन के साथ और किसी और को नहीं बल्कि रसेल क्रो को एक शराबी इतालवी व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया गया, जो शराब के नशे में धुत है। अल डियावोलो. अब वहाँ है आग मेंनिर्देशक कॉनर एलिन की एक नई फिल्म (किसी की भूमि नहीं).

सतह पर, इसमें एक पारंपरिक राक्षसी-कब्जे वाली थ्रिलर की सभी विशेषताएं हैं। 1890 के दशक में, सुदूर दक्षिण अमेरिकी शहर में एक युवा लड़के, मार्टिन (लोरेंजो मैकगवर्न ज़ैनी) के बारे में माना जाता है कि उस पर शैतान का साया है। अजीब चीजें होती रहती हैं, विपत्तियों से लेकर आग लगने और हत्याओं तक, और समुदाय सारा दोष उस छोटी आंखों वाले लड़के के छोटे कंधों पर मढ़ देता है, जिसने कुछ समय पहले घोड़े पर सवार होकर अपनी मां को कुचलकर मार डाला था। जब मुड़ने के लिए कोई जगह नहीं बची, तो न्यूयॉर्क के एक एलियनिस्ट ग्रेस बर्नहैम को लड़के का आकलन करने और यह निर्धारित करने के लिए बुलाया गया कि क्या वह वास्तव में भूत-प्रेत में है या यह शहरवासी हैं जिन्होंने अपने पत्थर खो दिए हैं। हालाँकि, भीड़ को शांत करने के बजाय, ग्रेस की उपस्थिति उन्हें और अधिक क्रोधित करती है। उन्होंने उसके कपड़े फाड़ दिए, उसे पकड़कर सार्वजनिक चौराहे पर कोड़े मारे और चिल्लाए “”चुड़ैल!” और मांग कर रही है कि वह पश्चाताप करे (किसलिए, कौन जानता है)।

और यहाँ एलियनिस्ट का किरदार निभाया है… एम्बर हर्ड ने, जो क्रोधित भीड़ के बारे में एक या दो बातें जानता है, जो प्रसिद्ध पूर्व पति, जॉनी डेप के साथ हाल ही में वर्जीनिया परीक्षण के दौरान एक ज़बरदस्त, निरंतर उत्पीड़न अभियान का शिकार हुई थी।

“यह बिल्कुल भी संयोग नहीं है कि मैंने उसकी ताकत देखी जो फिल्म में ग्रेस के चरित्र के समान थी, न ही मैंने सोचा कि यह एक संयोग था कि उसने इसे पढ़ा और इसके साथ निकटता से जुड़ी,” एलिन बताती है। बिन पेंदी का लोटा. “जॉनी डेप से अपनी शादी के बाद से जब से उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी है तब से उन्हें सार्वजनिक आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस फिल्म में, मुख्य किरदार एक निडर सत्य-वक्ता है, जिसके दृढ़ विश्वास के कारण उसे सार्वजनिक चौराहे पर घसीटा जाता है, कोड़े मारे जाते हैं और पीटा जाता है। और यही मैं अंबर में देखता हूं। मैं एक निडर सत्य-वक्ता को देखता हूं जिसके दृढ़ विश्वास ने उसे 2022-2023 संस्करण प्राप्त किया है, जिसे वैश्विक, महाकाव्य पैमाने पर सोशल मीडिया के माध्यम से खींचा जा रहा है।

मुकदमे के दौरान, डेप समर्थक ट्रोल खातों ने हर्ड के साथ-साथ उसके पक्ष में पोस्ट करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ दैनिक हमले शुरू किए, और ट्विटर, इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर चुनिंदा संपादित कोर्ट रूम क्लिप फैलाए। YouTube के प्रभावशाली लोग क्लिक (और राजस्व) के लिए शौकिया अदालत के पत्रकारों के रूप में अभिनय करते हुए, हर्ड हेट ट्रेन में चढ़ गए। बॉट सेंटिनल, एक शोध समूह जो सोशल मीडिया पर गलत सूचना और छेड़छाड़ पर नज़र रखता है, ने हर्ड पर छेड़े गए ऑनलाइन युद्ध को “ट्विटर खातों के एक समूह द्वारा साइबरबुलिंग और साइबरस्टॉकिंग के सबसे बुरे मामलों में से एक कहा है जो हमने कभी देखा है।”

“यह बहुत अनुचित है और यह बिल्कुल गलत है,” डेप समर्थक भीड़ द्वारा हर्ड को झेले गए उत्पीड़न के बारे में एलिन का कहना है। “हमारे कुछ अन्य कलाकार, जिनमें से एक समलैंगिक व्यक्ति है जिसकी एक बेटी है – वे उसके बाद आए। और यह बहुत ग़लत है. कहानी का अंत। ऐसा नहीं होना चाहिए. हमें इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए।”

“मुझे नहीं पता था कि यह कितना बड़ा होने वाला था। मुझे लगता है कि यह हर किसी के लिए आश्चर्य की बात थी,” एलिन ने मुकदमे के बारे में बताया। “वहाँ बहुत सारी समानताएँ हैं [to the film]. हमने इसके बारे में बात की. वह यह फिल्म अपने बारे में बनाने की कोशिश नहीं कर रही थी। लेकिन मुझे लगता है कि वह उन अनुभवों का लाभ उठाने में सक्षम थी।”

‘इन द फायर’ में एम्बर हर्ड और लोरेंजो मैकगवर्न ज़ैनी।

सबन फिल्म्स

जबकि एलिन ने पटकथा का सह-लेखन किया आग में 2014 में, जब तक यह हर्ड के हाथों में आया, तब तक 2020 आ चुका था, और वह पहले ही डेप के खिलाफ घरेलू दुर्व्यवहार के आरोपों के कारण वर्षों तक उत्पीड़न का शिकार हो चुकी थी। जब वे मिले, तो एलिन का कहना है कि वह इस बात से प्रभावित हुए कि हर्ड कैसे धाराप्रवाह स्पेनिश बोलते थे, मैक्सिको सिटी में रहते थे और एक उत्साही पाठक थे। आगामी महीनों में, दोनों ने फ्रायड और अन्य 19 पर नोट्स का आदान-प्रदान कियावां सदी के मनोचिकित्सक।

के लिए फिल्मांकन आग में फरवरी के अंत और मार्च के मध्य के बीच हुआ और इसमें इटली के पुगलिया के एक छोटे से शहर ओस्टुनी में 12 दिनों की शूटिंग शामिल थी, और एंटीगुआ, ग्वाटेमाला में 12 अतिरिक्त दिनों की शूटिंग शामिल थी। एंटीगुआ शूटिंग के दौरान, ज्वालामुखी डी फ़्यूगो लगभग दैनिक आधार पर फूट रहा था, इसलिए उन्होंने फिल्म में उसके शॉट्स जोड़े। डेप बनाम हर्ड फिल्म खत्म होने के कुछ ही हफ्ते बाद 11 अप्रैल को परीक्षण शुरू हुआ। इन सबके बावजूद, हर्ड ने दयालु डॉक्टर की भूमिका में दमदार अभिनय किया है जो युवा मार्टिन की रक्षा के लिए कुछ भी करेगा।

एलिन याद करती हैं, “मुकदमा निश्चित रूप से उसके दिमाग में था।” “उसने ग्वाटेमाला छोड़ दिया और सीधे वर्जीनिया चली गई। मैं उसे बहुत बड़ा श्रेय देता हूं। यह है मुश्किल किसी फिल्म अवधि में मुख्य भूमिका निभाना। इसमें बेतहाशा लंबे दिन होते हैं, यह कड़ी मेहनत है, और वह हर दृश्य में है, इसलिए यह भारी शारीरिक और भावनात्मक प्रभाव डालता है। वह फिल्म के प्रति अविश्वसनीय रूप से प्रतिबद्ध थीं। और फिर वह अपना 14-घंटे का दिन पूरा करेगी, एक अकेली माँ बनेगी, और अपने सेलिब्रिटी पूर्व पति के आरोपों के मंडराते बादलों के बारे में चिंता करते हुए, परीक्षण की तैयारी करेगी। यह सब देखते हुए ढहना नहीं बल्कि उत्कृष्टता प्राप्त करना अद्भुत है।”

एम्बर हर्ड और कॉनर एलिन 24 जून, 2023 को इटली के ताओरमिना में 69वें ताओरमिना फिल्म महोत्सव में भाग लेंगे।

अर्नेस्टो रुसियो/गेटी इमेजेज़

एलिन संपादन में व्यस्त थे आग में जब डेप बनाम हर्ड ट्रायल हुआ. काटने की प्रक्रिया के दौरान डेप समर्थक भीड़ ने किस तरह हर्ड की फिल्मों में उनकी क्लिपों को उनके खिलाफ हथियार बनाया, यह देखना उनके दिमाग में था।

“फिल्म का एक भाग है जहां एक सम्मोहन दृश्य है और छोटा लड़का एम्बर के चरित्र के खिलाफ अपनी सम्मोहन शक्तियों का उपयोग कर रहा है, और वह कह रहा है, ‘तुम्हारा झूठ क्या है?’ और वह स्वीकार करती है, ‘मैं एक धोखेबाज हूं।’ उस समय भी मैं ऐसा कह रहा था, ‘भाड़ में जाओ, यह एक मीम जैसा लगता है,” एलिन मानते हैं। “लेकिन क्या मुझे इस दृश्य को काट देना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि कुछ बेवकूफ इसे इंटरनेट पर इस्तेमाल करेंगे? मुझे लगता है कि हमने फिल्म का सबसे अच्छा संस्करण बनाया है जो हम बना सकते थे।”

हर्ड टिकटॉक द्वारा पहला ट्रायल हार गया। जब मुक़दमा ख़त्म हुआ तो उसने एलिन को फ़ोन किया.

“उसके मुंह से पहली बात निकली, ‘मुझे बहुत खेद है कि ऐसा हुआ और मेरे व्यक्तिगत बोझ से फिल्म को नुकसान हो सकता है,” वह याद करते हैं।

“वह मुझे माफ़ी मांगने के लिए बुला रही थी और इससे मुझे उसके चरित्र के बारे में जानने की ज़रूरत है। और यह बहुत ही अवास्तविक लग रहा था कि यह व्यक्ति जो सबकुछ झेल चुका है और एक फिल्म के लिए मुझसे माफ़ी मांग रहा है। देखिए, मैं जो करता हूं उससे प्यार करता हूं, लेकिन यह वह है ज़िंदगी बर्बाद हो रही है, और वह अभी भी मेरा पक्ष ले रही है और दोष ले रही है।”

रुझान

एलिन हर्ड को “उत्कृष्ट सहयोगी” कहते हैं, और दोनों पहले से ही उनके मन में एक अन्य परियोजना पर फिर से साथ आने के बारे में बात कर रहे हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा, “मैं चाहता हूं कि यह उसकी वापसी की शुरुआत हो ताकि उसका जीवन एक परीक्षण से कहीं अधिक हो।” “मुझे नहीं लगता कि इसे उसके बाकी जीवन को परिभाषित करना चाहिए, और निश्चित रूप से इसे उसके बाकी पेशेवर जीवन को परिभाषित नहीं करना चाहिए। वह एक स्मार्ट, कड़ी मेहनत करने वाली अभिनेत्री हैं और उन्हें इसे आगे बढ़ाने में सक्षम होना चाहिए।”

[ad_2]