News in Hindi

इंडी मूवी निर्माता वंडरफिल्म पर ‘हार्ड मैटर’ पार्टनर द्वारा मुकदमा – हॉलीवुड रिपोर्टर

इंडी प्रोडक्शन शॉप द एक्सचेंज, जिसे बीओएस एंटरटेनमेंट के नाम से भी जाना जाता है, हार्वे कीटेल और टायरेस गिब्सन-स्टारर पर उनकी साझेदारी से संबंधित अनुबंध के उल्लंघन के लिए वंडरफिल्म पर मुकदमा कर रही है। कठोर पदार्थजो दृश्य प्रभाव विक्रेता को भुगतान करने में विफलता के कारण अधर में फंसी हुई प्रतीत होती है।

कैलिफ़ोर्निया संघीय अदालत में मंगलवार को दायर किया गया मुकदमा फिल्म में एक निवेशक के मद्देनजर आया है – जिसके बारे में कथित तौर पर यह विश्वास दिलाया गया था कि वह मेल गिब्सन के नेतृत्व वाली फिल्म को केवल इसलिए वित्तपोषित कर रहा था ताकि परियोजना धन की कमी के कारण कभी पूरी न हो सके – वंडरफिल्म पर 5 मिलियन डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। एक्सचेंज, बदले में, कंपनी और वंडरफिल्म के प्रिंसिपल ब्रेट सैक्सन और जेफ बॉलर से दूरी बनाना चाहता है। उसका दावा है कि कथित योजना में उसकी कोई भूमिका नहीं थी और चूंकि वंडरफिल्म फिल्म के लिए बीमा सुरक्षित करने में विफल रही, इसलिए उसके साथ धोखाधड़ी की गई।

एक्सचेंज अदालत से एक आदेश चाहता है जिसमें वंडरफिल्म को अपनी देनदारी को कवर करने के लिए कहा जाए, अगर उसे मुकदमे की लागत को कवर करने के लिए हर्जाना और वकील की फीस के अलावा कथित धोखाधड़ी के संबंध में हर्जाना देने के लिए मजबूर किया जाता है।

निवेशक ग्रिडिरॉन प्रोडक्शंस ने पिछले महीने वंडरफिल्म पर धोखाधड़ी का मुकदमा दायर किया, जिसमें दावा किया गया कि सैक्सन और बॉलर ने बजट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने के अलावा खुद को अत्यधिक वेतन देने के लिए अनुबंध की शर्तों को बदल दिया। कठोर पदार्थ, इसे कम कीमत पर बनाने और अंतर को अपनी जेब में डालने के लक्ष्य के साथ। एक्सचेंज, जिसे शिकायत में नामित किया गया था, पर कंपनी के अधिग्रहण के प्रमुख के रूप में बॉलर के साथ “गुप्त व्यापार व्यवस्था या लेनदेन” को बंद करने का आरोप लगाया गया था।

शिकायत में आरोपों के जवाब में एक फाइलिंग में, एक्सचेंज ने इन आरोपों से इनकार किया कि सैक्सन और बॉलर कंपनी द्वारा नियोजित हैं और इससे उन्हें ग्रिडिरॉन से धोखाधड़ी या धन का गबन करने में मदद मिली।

प्रोडक्शन शॉप का कहना है कि इसके संबंध में इसकी भूमिका है कठोर पदार्थ शिकायत के अनुसार, बिक्री के लिए फिल्म का विपणन करने तक ही सीमित था और इसका वंडरफिल्म के साथ “कोई औपचारिक संबंध नहीं” था।

ग्रिडिरॉन के आरोपों में यह था कि वंडरफिल्म ने वितरण प्राप्त करने की संभावनाओं को कम कर दिया कठोर पदार्थ “चुपके से फिल्म से इतना पैसा निकालना”, बकाया चालान के कारण ध्वनि और दृश्य प्रभाव का काम पूरा करने से इनकार करने वाले विक्रेताओं की ओर इशारा करता है। मुकदमे में कहा गया है कि वीएफएक्स कंपनी टनल पोस्ट ने 35,000 डॉलर का भुगतान होने तक फिल्म को सौंपने से इनकार कर दिया है।

एक्सचेंज का कहना है कि वंडरफिल्म ने उसे टनल पोस्ट का भुगतान करने के लिए कहा था लेकिन ग्रिडिरॉन ने अंततः कंपनी को शेष राशि का भुगतान न करने का निर्देश दिया।

गेंदबाज ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर भुगतान अधिकृत होने तक पोस्ट-प्रोडक्शन के अंत में फिल्म “निष्क्रिय पड़ी” रहती है। ग्रिडिरॉन द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, लायंसगेट ने $500,000 में घरेलू वितरण की पेशकश की है।

एक्सचेंज का तर्क है कि उसे ग्रिडिरॉन को कोई हर्जाना नहीं देना है क्योंकि कई अन्य बचावों के अलावा वंडरफिल्म कथित धोखाधड़ी का “एकमात्र और निकटतम कारण” था।

वंडरफिल्म ने निकोलस केज-स्टारर जैसे शीर्षकों का निर्माण किया है मौलिकफ्रैंक ग्रिलो खेल नाटक लेम्बोर्गिनी, सफेद हाथीब्रूस विलिस और जॉन मैल्कोविच अभिनीत, और कठोर पदार्थ, कीटेल की विशेषता। 2021 में कंपनी के गठन से पहले, सैक्सन और बॉलर को वुडी हैरेलसन-स्टारर के निर्माता के रूप में श्रेय दिया गया था बड़ाएनिमेटेड फीचर आकाश बल और शर्ली मैकलेन फिल्म जंगली जई, अन्य शीर्षकों के बीच। सैक्सन को कथित धोखाधड़ी के लिए कई अन्य मुकदमों में नामित किया गया है।

वंडरफिल्म, सैक्सन और बॉलर के वकील ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।