News in Hindi

आईएफएफआई: माइकल डगलस को सत्यजीत रे उत्कृष्टता फिल्म लाइफटाइम पुरस्कार मिलेगा | हॉलीवुड

अनुभवी हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को इस साल 20 से 28 नवंबर तक गोवा के पणजी में होने वाले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। (यह भी पढ़ें: माइकल डगलस कैथरीन ज़ेटा-जोन्स के साथ अगली भारत यात्रा पर हैदराबाद, गोवा जाना चाहते हैं: हम दक्षिण में नहीं गए हैं)

अनुराग ठाकुर का ऐलान

माइकल डगलस को आखिरी बार एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया में देखा गया था। (रिचर्ड शॉटवेल/इनविज़न/एपी)

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने शुक्रवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रतिष्ठित हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को 54वें इंटरनेशनल में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। फिल्म महोत्सव गोवा. हमारे देश के प्रति उनका गहरा प्रेम, 🇮🇳, सर्वविदित है, और हम #IFFI54 में हमारी समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए दक्षिण एशिया के सबसे प्रमुख फिल्म महोत्सव में उनका, कैथरीन ज़ेटा जोन्स और उनके बेटे का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। !! भारत और @IFFIGoa में हार्दिक स्वागत (नमस्ते इमोजी)।”

वास्तव में, माइकल को इस साल की शुरुआत में आईएफएफआई में आमंत्रित किया गया था जब उन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारतीय मंडप का दौरा किया था। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने उन्हें आमंत्रित करते हुए कहा, “हम 20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा में अपना फिल्म महोत्सव आयोजित कर रहे हैं। यह 54वां संस्करण है, मैं आपका स्वागत करता हूं।” मैं हमारे उत्सव में आपके पूरे परिवार के साथ आने और उपस्थिति की अपेक्षा करता हूँ। हम अपनी परंपराओं, संस्कृति, विविधता, भाषाओं और खाद्य संस्कृति को गोवा में लाएंगे।”

माइकल डगलस और भारत

79 वर्षीय माइकल और उनकी पत्नी और अभिनेता कैथरीन ज़ेटा-जोन्स, 54 वर्षीय, अक्सर भारत आते-जाते देखे जाते हैं। माइकल ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में कहा कि वह और कैथरीन अपनी अगली यात्रा पर दक्षिण भारत देखना चाहेंगे।

माइकल को शैलेन्द्र सिंह के साथ रेसिंग द मॉनसून नामक एक फिल्म करनी थी, जो भारत पर आधारित थी। लेकिन लॉजिस्टिक कारणों से फिल्म फ्लॉप हो गई। हालाँकि, वह और कैथरीन पिछले साल शैलेन्द्र की डॉक्यूमेंट्री अनप्लग्ड इन मुंबई में दिखाई दिए थे।

माइकल को आखिरी बार इस साल पीटन रीड की मार्वल फिल्म एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया में देखा गया था। वह अगली बार रॉबर्टो स्नाइडर की ब्लड नॉट में अभिनय करेंगे, जिसमें वह अपने बेटे कैमरून डगलस के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे।

मनोरंजन! मनोरंजन! मनोरंजन! 🎞️🍿💃 क्लिक हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करने के लिए 📲 गपशप, फिल्मों, शो, मशहूर हस्तियों के अपडेट की आपकी दैनिक खुराक एक ही स्थान पर।