News in Hindi

अभिनेता संघ और स्टूडियो के बीच बातचीत टूटने के बाद हॉलीवुड मुश्किल में फंस गया – एनबीसी 5 डलास-फोर्ट वर्थ

  • केवल दो सप्ताह से कम समय के बाद, SAG-AFTRA और AMPTP के बीच बातचीत बुधवार रात टूट गई।
  • ऐसा प्रतीत होता है कि वेतन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता सुरक्षा अभिनेताओं और स्टूडियो के बीच महत्वपूर्ण बिंदु बने हुए हैं।
  • हड़ताल जारी रहेगी, जिससे विपणन अभियान बाधित होगा और कई फिल्म और टीवी परियोजनाओं पर उत्पादन शुरू नहीं हो सकेगा।

अभी के लिए अभिनेताओं और स्टूडियो के लिए हॉलीवुड के अंत को भूल जाइए।

केवल दो सप्ताह से कम समय के बाद, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स और एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स के बीच बातचीत बुधवार रात टूट गई।

ऐसा प्रतीत होता है कि वेतन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता सुरक्षा अभिनेताओं और स्टूडियो के बीच महत्वपूर्ण बिंदु बने हुए हैं।

एएमपीटीपी का दावा है कि एसएजी-एएफटीआरए की पेशकश की लागत प्रति वर्ष $800 मिलियन से अधिक होगी, स्टूडियो ने कहा कि यह राशि “अस्थिर आर्थिक बोझ पैदा करेगी।” एसएजी-एएफटीआरए की वार्ता टीम ने गुरुवार को स्टूडियो पर अभिनेता के प्रस्ताव की लागत को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के लिए धमकाने वाली रणनीति का उपयोग करने का आरोप लगाया, कीमत को 60% से अधिक बताया। ऐ.

वार्ता के विघटन के साथ, हड़ताल उग्र हो जाएगी, विपणन अभियान बाधित होगा और हॉलीवुड की फिल्म और टेलीविजन परियोजनाओं के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर उत्पादन शुरू होने से रोका जाएगा।

जबकि कुछ टॉक शो, जैसे कि देर रात के दिग्गज जिमी फॉलन, जिमी किमेल, सेठ मेयर्स, स्टीफन कोलबर्ट और जॉन ओलिवर, डब्ल्यूजीए सौदे के बाद लौट आए, अधिकांश स्क्रिप्टेड कार्यक्रम अंधेरे ही रहे। कुछ स्वतंत्र प्रोडक्शंस एसएजी-एएफटीआरए के अंतरिम समझौते पर सहमति देकर इसे जारी रखने में कामयाब रहे हैं।

यदि बातचीत जारी नहीं रहती है या जल्द ही हल नहीं होती है, तो अधिक नाटकीय फिल्म रिलीज की तारीखों में देरी होगी, जिससे बॉक्स ऑफिस बाधित होगा, और टेलीविजन रिलीज को आगे बढ़ाया जाएगा।

अल्पकालिक आशा

हॉलीवुड और उद्योग पर्यवेक्षकों को उम्मीद थी कि पिछले महीने एएमपीटीपी के साथ राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के समझौते के मद्देनजर बातचीत तेजी से आगे बढ़ेगी। राइटर्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में आधिकारिक तौर पर नए अनुबंध की पुष्टि की।

लेकिन बुधवार की बुरी घटना ने उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

एएमपीटीपी ने बुधवार को एक बयान में कहा, “सार्थक बातचीत के बाद, यह स्पष्ट है कि एएमपीटीपी और एसएजी-एएफटीआरए के बीच अंतर बहुत बड़ा है, और बातचीत अब हमें उत्पादक दिशा में नहीं ले जा रही है।”

इस बीच, एसएजी-एएफटीआरए के वार्ताकारों का दावा है कि एएमपीटीपी का प्रस्ताव “आश्चर्यजनक रूप से, हड़ताल शुरू होने से पहले प्रस्तावित प्रस्ताव से कम मूल्य का था।”

एसएजी-एएफटीआरए वार्ताकारों ने लिखा, “ये कंपनियां कलाकारों को एआई द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से बचाने से इनकार करती हैं, वे मुद्रास्फीति को बनाए रखने के लिए आपकी मजदूरी बढ़ाने से इनकार करती हैं, और वे आपके काम से उत्पन्न होने वाले विशाल राजस्व का एक छोटा सा हिस्सा साझा करने से इनकार करती हैं।” प्रभावशाली अभिनेताओं को एक पत्र.

एएमपीटीपी ने कहा कि सामान्य मुद्दे, जैसे सामान्य वेतन वृद्धि, एसवीओडी अवशेष और दर्शक बोनस, डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका और डब्ल्यूजीए द्वारा अनुमोदित समान शर्तें थीं।

WGA ने अगले तीन वर्षों में प्रत्येक वर्ष वेतन वृद्धि, कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रतिबंध और दर्शकों की संख्या के आधार पर स्ट्रीमिंग के लिए एक नई अवशिष्ट प्रणाली सुनिश्चित की। गिल्ड ने स्वास्थ्य लाभ और पेंशन के लिए उच्च योगदान दरों के साथ-साथ टेलीविजन शो के लिए लेखकों के कमरे में लेखकों की एक गारंटीकृत संख्या पर भी बातचीत की।

एसएजी-एएफटीआरए वेतन, कामकाजी परिस्थितियों और स्वास्थ्य और पेंशन लाभों में सुधार करने के साथ-साथ भविष्य के टेलीविजन और फिल्म निर्माण में एआई के उपयोग के लिए रेलिंग स्थापित करना चाहता है। इसके अतिरिक्त, संघ स्ट्रीमिंग सेवाओं से दर्शकों की संख्या के बारे में अधिक पारदर्शिता की मांग कर रहा है ताकि शेष भुगतान को रैखिक टीवी के समान बनाया जा सके। गिल्ड स्व-टेप प्रक्रिया को मानकीकृत करने पर भी विचार कर रहा है।

प्रकटीकरण: कॉमकास्ट एनबीसीयूनिवर्सल और सीएनबीसी की मूल कंपनी है। एनबीसीयूनिवर्सल एएमपीटीपी का सदस्य है।