News in Hindi

अनुभवी मार्वल अभिनेता का मानना ​​था कि टॉम हार्डी अपनी पहली फिल्म के बाद हॉलीवुड में टिक नहीं पाएंगे

टॉम हार्डी एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी तीव्रता और किसी भूमिका को निभाने के लिए अपनी चरम सीमा तक जाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ऐसी फिल्मों में अभिनय किया है जहां गहन चरित्र और परिस्थितियां एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा और रेंज को सामने लाती हैं। फिल्में जैसे ब्रॉनसन, वॉरियर, लॉक, द ड्रॉप, मैड मैक्स: फ्यूरी रोड, द रेवेनेंट, और कैपोन समर्पण के स्तर और उस सहजता को प्रदर्शित करें जिसके साथ वह उन फिल्मों में जटिल पात्रों को चित्रित करते हैं।

टॉम हार्डी
टॉम हार्डी

उनकी प्रारंभिक भूमिकाओं में से एक थी स्टार ट्रेक: नेमसिस जहां उन्होंने पैट्रिक स्टीवर्ट के साथ अभिनय किया, जैसा कि हार्डी पात्रों को पेश करने के अपने तरीके के लिए जाने जाते हैं, पूरी फिल्म में वह चरित्र में थे और इस अजीब दृष्टिकोण ने उनके और स्टीवर्ट के बीच एक दोस्ताना माहौल को सीमित कर दिया। स्टीवर्ट ने यहां तक ​​दावा किया कि हार्डी का करियर कहीं भी उत्पादक नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें: “मुझे डर है कि आप वह नहीं हैं”: टॉम हार्डी उस फिल्म में ‘बदसूरत’ होने के कारण अस्वीकृत होने के बाद टूट गए थे जिसके कारण केइरा नाइटली को ऑस्कर नामांकन मिला था।

पैट्रिक स्टीवर्ट का मानना ​​था कि टॉम हार्डी का अभिनय करियर अल्पकालिक होगा

स्टार ट्रेक: नेमेसिस में टॉम हार्डी और पैट्रिक स्टीवर्ट
स्टार ट्रेक: नेमेसिस में टॉम हार्डी और पैट्रिक स्टीवर्ट

पैट्रिक स्टीवर्ट और टॉम हार्डी ने 2002 में एक साथ काम किया था स्टार ट्रेक: नेमेसिस। हार्डी ने शिनज़ोन की भूमिका निभाई, जो स्टीवर्ट के चरित्र कैप्टन जीन-ल्यूक पिकार्ड का छोटा क्लोन है। स्टीवर्ट को हार्डी के साथ काम करने में मजा नहीं आया क्योंकि उन्हें उनका तरीका अजीब लगा। हार्डी सेट पर मेलजोल नहीं रखते थे और इससे दृश्यों के दौरान केमिस्ट्री विकसित करने में कुछ कठिनाई पैदा हुई। उनके संस्मरण में इसे ऐसा बनानाउन्होंने इस पहलू के बारे में लिखा, (इनसाइडर के माध्यम से)

“नेमेसिस’, जो 2002 में आई थी, विशेष रूप से कमजोर थी। मेरे पास निभाने के लिए एक भी रोमांचक दृश्य नहीं था, और जिस अभिनेता ने फिल्म के खलनायक शिंज़ोन का किरदार निभाया था, वह लंदन का एक अजीब, अकेला युवक था। उसका नाम टॉम हार्डी था. टॉम सामाजिक स्तर पर हममें से किसी से भी नहीं जुड़ेगा। कभी नहीं कहा, ‘सुप्रभात,’ कभी नहीं कहा, ‘शुभरात्रि,’ और अपनी प्रेमिका के साथ अपने ट्रेलर में सेट पर ऐसे घंटे बिताए जिनकी उसे ज़रूरत नहीं थी। वह किसी भी तरह से शत्रुतापूर्ण नहीं था – उसके साथ कोई भी तालमेल स्थापित करना चुनौतीपूर्ण था।

स्टीवर्ट का यहां तक ​​मानना ​​था कि युवा हार्डी का आगे का करियर लंबा नहीं होगा। पुस्तक के एक अन्य अंश में (इनसाइडर के माध्यम से) उन्होंने लिखा,

“जिस शाम टॉम ने अपनी भूमिका पूरी की, वह विशेष रूप से बिना किसी समारोह या बारीकियों के, बस दरवाजे से बाहर चला गया। जैसे ही यह बंद हुआ, मैंने ब्रेंट से धीरे से कहा [Spiner] और जोनाथन [Frakes], ‘और मुझे लगता है कि कोई ऐसा व्यक्ति चला जाता है जिसके बारे में हम फिर कभी नहीं सुनेंगे।’ इससे मुझे खुशी के अलावा और कुछ नहीं मिलता कि टॉम ने मुझे गलत साबित कर दिया।”

हार्डी धीरे-धीरे स्क्रीन पर देखने लायक सबसे समर्पित और सम्मोहक अभिनेताओं में से एक बन गए। हालांकि स्टीवर्ट जैसे कुछ अभिनेताओं को भूमिकाओं के प्रति उनका दृष्टिकोण भ्रमित करने वाला लग सकता है, लेकिन कोई भी उनकी आवश्यकता के आधार पर विभिन्न फिल्मों में खुद को बदलने की उनकी क्षमता से इनकार नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें: “मृत्यु में मेरा पुनर्जन्म हुआ”: 2003 में टॉम हार्डी के मृत्यु के करीब के अनुभव ने अभिनेता को पूरी तरह से सुधार दिया, दावा किया कि “मुझे क्रैकेन खिलाया गया था”

लुइज़ गुज़मैन आगामी टॉम हार्डी एक्शन थ्रिलर को लेकर उत्साहित हैं प्रलय

हैवॉक में टॉम हार्डी
हैवॉक में टॉम हार्डी

टॉम हार्डी की एक आगामी एक्शन थ्रिलर फिल्म है प्रलय जिसका निर्देशन गैरेथ इवांस ने किया है। निर्देशक दोनों को निर्देशित करने के लिए जाने जाते हैं छापा फ़िल्में और प्रेरित. फिल्म के कलाकारों में से एक लुइज़ गुज़मैन ने फिल्म के बारे में बात की और एक सावधानीपूर्वक और अच्छी तरह से बनाई गई एक्शन फिल्म का वादा किया जो इंतजार के लायक होगी। उन्होंने स्लैशफिल्म को बताया,

“ठीक है, गैरेथ है, यार, वह इतना विस्तृत है जैसा मैंने पहले कभी नहीं देखा है। आप उसकी फिल्म शूट करें, उसे सामने आने में दो साल लग जाते हैं क्योंकि वह अपने संपादन में बहुत सावधानी बरतता है और जो काम करता है, जो काम नहीं करता, वह सही लगता है, वह सही नहीं लगता। ‘हमें वापस जाना होगा और इसे फिर से शूट करना होगा’ और इसी तरह की चीजें। तो मैं उसका सम्मान करता हूं, दोस्त, क्योंकि कोई भी एक्शन फिल्म बना सकता है, लेकिन उसके जैसी नहीं।

उनकी फिल्में आने में थोड़ा समय लगता है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, इसका एक कारण है, क्योंकि वह जो करता है उसका राजा है। इसके अलावा टॉम हार्डी भी इसके संपूर्ण विस्तृत पहलू से बहुत परिचित हैं। इसलिए मुझे वास्तव में इस पर गर्व है। जब यह सामने आ रहा है, तो मैं आपको बता भी नहीं सकता, क्योंकि फिर भी, वह बहुत सावधानीपूर्वक है और इसे सही होना ही है। लेकिन जब यह सामने आएगा, तो बहुत अच्छा असर करेगा।”

प्रलय फिलहाल इसकी कोई निर्धारित रिलीज़ डेट नहीं है, लेकिन इसकी घोषणा होते ही इसे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा। हार्डी के पास जेफ निकोल्स निर्देशित ड्रामा फिल्म भी है बाइक सवार, जिसमें ऑस्टिन बटलर, जोडी कॉमर और माइकल शैनन भी हैं। यह 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: “अब मैं बूढ़ा और बदसूरत हो गया हूं”: टॉम हार्डी और चार्लीज़ थेरॉन के बीच वास्तव में क्या हुआ था? मैड मैक्स अभिनेता को अभी भी उसके साथ किए गए व्यवहार का पछतावा है

आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद!