News in Hindi

हॉलीवुड के दिग्गज माइकल डगलस को 54वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिलेगा अंग्रेजी मूवी समाचार

54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को सम्मानित करने के लिए प्रतिष्ठित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार निर्धारित किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री. अनुराग सिंह ठाकुर ने वैश्विक सिनेमाई कैलेंडर पर एक प्रमुख कार्यक्रम, आईएफएफआई 54 के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इस रोमांचक खबर को साझा किया।
महोत्सव में प्रसिद्ध अभिनेता की उपस्थिति देखी जाएगी, जिसमें उनकी कुशल पत्नी, अभिनेत्री और परोपकारी कैथरीन ज़ेटा जोन्स, उनके बेटे और अभिनेता भी शामिल होंगे। डायलन डगलस.इस विशिष्ट अतिथि सूची के अलावा, भारतीय फिल्म निर्माता और परसेप्ट लिमिटेड के संस्थापक, साथ ही सनबर्न संगीत समारोह,शैलेन्द्र सिंहभारतीय फिल्म उद्योग में अपनी 25 साल की यात्रा का जश्न मनाते हुए, वह भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।
मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रसन्नता व्यक्त की, जिसमें माइकल डगलस के भारत के प्रति गहरे स्नेह और देश की समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को दुनिया के सामने दिखाने की उत्सुकता पर जोर दिया गया।
यहां ट्वीट देखें!

इस बीच, माइकल डगलस ने फिल्म ‘वॉल स्ट्रीट (1987),’ ‘बेसिक इंस्टिंक्ट (1992),’ ‘फॉलिंग डाउन (1993),’ ‘द अमेरिकन प्रेसिडेंट (1995),’ ‘ट्रैफिक’ में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 2000), और “बिहाइंड द कैंडेलब्रा (2013)”
54वें आईएफएफआई के हिस्से के रूप में, माइकल डगलस और कैथरीन ज़ेटा जोन्स भी एक विशेष “इन कन्वर्सेशन” सत्र में भाग लेंगे, जिसकी मेजबानी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता शैलेन्द्र सिंह करेंगे। सिंह, जो भारतीय सिनेमा में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाने जाते हैं, परसेप्ट लिमिटेड और सनबर्न संगीत समारोह के पीछे रचनात्मक दिमाग हैं। “फिर मिलेंगे” (2004) और “कांचीवरम” (2008) सहित उनकी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रस्तुतियों को व्यापक मान्यता मिली है और यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ फिल्म (“कांचीवरम”) के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला है।
बता दें, 1999 में 30वें IFFI के दौरान स्थापित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड उन व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है, जिन्होंने अपने असाधारण योगदान से सिनेमा की दुनिया को काफी समृद्ध और उन्नत किया है।
दूसरी ओर, सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार पहले बर्नार्डो बर्तोलुची (आईएफएफआई 30), कार्लोस सौरा (आईएफएफआई 53), मार्टिन स्कोर्सेसे (आईएफएफआई 52), दिलीप कुमार (आईएफएफआई 38) जैसे दिग्गजों को प्रदान किया जा चुका है। क्रिज़िस्तोफ़ ज़ानुसी (आईएफएफआई 43), और वोंग कार-वाई (आईएफएफआई 45), फिल्म उद्योग में अन्य प्रभावशाली हस्तियों में से हैं।

‘बेसिक इंस्टिंक्ट’ अभिनेता माइकल डगलस ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में भारत की जमकर तारीफ की; यहाँ उन्होंने क्या कहा

यह भी देखें: 2023 की सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्में | 2023 की टॉप रेटेड अंग्रेजी फिल्में | नवीनतम हॉलीवुड फिल्मे