News in Hindi

वकालत संगठन हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड ने दान के लिए राजकोषीय प्रायोजन के साथ विस्तार किया

हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड, एक वकालत संगठन जो मनोरंजन व्यवसाय में यौन हिंसा से बचे लोगों के खिलाफ प्रतिशोध को समाप्त करने के लिए काम करता है, ने एक राजकोषीय प्रायोजन प्राप्त किया है, जो अब संगठन को अपने उद्देश्य के लिए दान लेने की अनुमति देता है।

यह हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड के विस्तार में नवीनतम कदम है। इस समूह की शुरुआत सारा एन मस्से, एक अभिनेता और एक वीनस्टीन सर्वाइवर द्वारा की गई थी, जो पूर्व फिल्म मुगल के खिलाफ आरोपों के साथ आगे आने वाले पहले लोगों में से एक थी। हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड की शुरुआत 2017 में हैशटैग के रूप में हुई और यह पहल औपचारिक रूप से 2020 की शुरुआत में शुरू की गई।

वैरायटी से अधिक

अब, दान इकट्ठा करने की क्षमता के साथ, मैस को उम्मीद है कि हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड मनोरंजन उद्योग पर और भी बड़ा प्रभाव डालेगा। संगठन एक सुरक्षित और अधिक न्यायसंगत उद्योग बनाते हुए बचे लोगों के लिए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के मिशन के साथ, सत्ता में बैठे लोगों को कैमरे के सामने और पीछे, दोनों जगह उत्तरजीवियों और साइलेंस ब्रेकर्स को काम पर रखने की प्रतिज्ञा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

“हम अपने प्रतिभा डेटाबेस को विकसित करने, उद्योग विशिष्ट प्रशिक्षण विकसित करने, बचे लोगों के लिए विस्तारित प्रोग्रामिंग प्रदान करने और रोमांचक कार्यक्रमों की मेजबानी करने में सक्षम होंगे, यह सुनिश्चित करते हुए कि यौन हिंसा से बचे लोगों के खिलाफ अब प्रतिशोध नहीं लिया जाएगा और उन्हें अपने क्षेत्र में काम करने के लिए समान पहुंच प्रदान की जाएगी। विशेषज्ञता,” मैसे ने एक बयान में कहा विविधता.

हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड की राजकोषीय साझेदारी RevComm फाउंडेशन के साथ साझेदारी में है, एक संगठन जिसका लक्ष्य जमीनी स्तर की गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए अधिक समान खेल का मैदान प्रदान करना है। समझौते के तहत, हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड अब अनुदान और दान के लिए पात्र है; रेवकॉम फाउंडेशन हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड की ओर से कर-कटौती योग्य योगदान स्वीकार करेगा क्योंकि यह आईआरएस कर-मुक्त स्थिति प्राप्त करने की प्रक्रिया के माध्यम से काम करता है।

“रेवकॉम फाउंडेशन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की ओर से, हमें हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड के वित्तीय प्रायोजक के रूप में सेवा करने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। मनोरंजन उद्योग में यौन हिंसा से बचे लोगों के खिलाफ कैरियर प्रतिशोध को समाप्त करने के लिए काम करने का उनका मिशन महत्वपूर्ण समर्थन और संसाधन प्रदान करके जमीनी स्तर के संगठनों को सशक्त बनाने की हमारी रणनीतिक प्राथमिकता के अनुरूप है, जब इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है – शुरुआती वर्षों में,” बोर्ड अध्यक्ष ने कहा और सह-संस्थापक, डैनियल गोंजालेज। “कर-मुक्त गैर-लाभकारी संगठनों को आवंटित लाभों के साथ, रेवकॉम फाउंडेशन वित्तीय प्रबंधन और प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करेगा जो बचे हुए लोगों की बेहतर सेवा के लिए हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड के संसाधनों को संरक्षित करेगा।”

मस्से कहते हैं, “हम इस बात से रोमांचित हैं कि हमारे सर्वाइवर स्थापित, सर्वाइवर रन और सर्वाइवर केंद्रित संगठन को आखिरकार हमारे वित्तीय प्रायोजक के रूप में रेवकॉम फाउंडेशन के समर्थन के माध्यम से फंडिंग स्रोतों तक पहुंच प्राप्त होगी। इस नई साझेदारी से पहले के वर्षों तक, और किसी भी फंडिंग स्रोत के बिना, हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड का मनोरंजन उद्योग पर एक बड़ा, सकारात्मक प्रभाव पड़ा है… अब, कल्पना करें कि हम अपने अविश्वसनीय वित्तीय प्रायोजकों के समर्थन और उदार दान के साथ क्या कर सकते हैं उन व्यक्तियों और संस्थानों से जो हमारे मिशन को समझते हैं।”

संगठन शुरू करने के बाद से, मैस और हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड के 32-व्यक्ति सलाहकार बोर्ड ने हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड प्रतिज्ञा लेने के लिए 60 से अधिक व्यक्तियों, प्रस्तुतियों और कंपनियों का समर्थन प्राप्त किया है, और भर्ती के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं पर दर्जनों फिल्म निर्माताओं के साथ परामर्श किया है। यौन हिंसा से बचे लोग. समूह ने एक उद्योग टूलकिट भी लिखा है।

हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड पहले ही वुमेन इन फिल्म, द हॉलीवुड कमीशन, रीफ्रेम और इंडस्ट्री नेटवर्किंग ऐप HUSSLUP के साथ साझेदारी कर चुका है।

मैस कहते हैं, “हमने हॉलीवुड के लिए जो सिस्टम, प्रोटोकॉल और ढांचा बनाया है, उसे हर उद्योग और हर समुदाय पर लागू किया जा सकता है।” “हमेशा हमारा लक्ष्य था – और हमारा इरादा अभी भी है – हॉलीवुड के भीतर बचे हुए समुदाय की सेवा करना क्योंकि हम हर जगह बचे हुए समुदायों की सेवा करने के अपने प्रयासों का विस्तार कर रहे हैं।”

अधिक जानने के लिए, यहां हायर सर्वाइवर्स हॉलीवुड पर जाएं।

सर्वोत्तम विविधता

वैराइटी के न्यूज़लैटर के लिए साइन अप करें। ताजा खबरों के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें।