News in Hindi

रिज़ अहमद ने इज़राइल से गाजा में नागरिकों पर “अंधाधुंध बमबारी” बंद करने का आह्वान किया – हॉलीवुड रिपोर्टर

गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही इजराइल ने हमास के घातक आतंकवादी हमलों के जवाब में अपना सैन्य आक्रमण जारी रखा है, रिज़ अहमद ने हिंसा को समाप्त करने के लिए एक भावनात्मक अपील की है।

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखते हुए, अभिनेता ने “नैतिक रूप से अक्षम्य युद्ध अपराधों” को समाप्त करने का आह्वान किया, जिसमें इज़राइल की “गाजा के नागरिकों पर अंधाधुंध बमबारी” भी शामिल है।

“हमें बताया गया है कि इज़राइल और फ़िलिस्तीन में जो हो रहा है उसके दो पक्ष हैं। लेकिन मेरे दिल में, मैं जानता हूं कि केवल एक ही है – हमारी मानवता का पक्ष,” धातु की ध्वनि, दुष्ट एक और जेसन बॉर्न स्टार ने लिखा. “पिछले हफ्ते इज़राइल में जो हुआ वह भयानक और गलत था। इतने सारे लोग जो दर्द और डर महसूस कर रहे हैं वह गहरा और वास्तविक है। अब गाजा में जो हो रहा है, और दशकों से कब्जे वाले फिलिस्तीन में हो रहा है, वह भयानक और गलत है। इस पीड़ा की गहराई और वास्तविकता को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता।”

7 अक्टूबर को, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने इज़राइल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, जिसमें कथित तौर पर 1,400 से अधिक लोग मारे गए। प्रतिशोध में, गाजा पर इजरायल के हमलों में कथित तौर पर 2,300 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिससे यह इजरायल द्वारा क्षेत्र के खिलाफ शुरू किए गए पांच युद्धों में से सबसे घातक बन गया। संयुक्त राष्ट्र के अनुमान के अनुसार, कम से कम 10 लाख गाजा निवासी विस्थापित हो गए हैं।

“अगर हम केवल एक ही दिशा में देखेंगे तो हम और भी गहरे अंधकार में चले जायेंगे। लेकिन अभी यही हो रहा है,” अहमद ने कहा। “हमें दूर देखने के लिए कहा जा रहा है जबकि गाजा के नागरिकों, जिनमें से आधे बच्चे हैं, के पास समय की कमी हो रही है। यदि हम मानवता के पक्ष में हैं तो हमें निर्दोष जीवन के नुकसान को रोकने के लिए तुरंत बोलना चाहिए। इसका मतलब गाजा के नागरिकों और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर अंधाधुंध बमबारी, भोजन, पानी और बिजली से इनकार करना, लोगों को उनके घरों से जबरन विस्थापित करना बंद करने का आह्वान करना है। ये नैतिक रूप से अक्षम्य युद्ध अपराध हैं।”