News in Hindi

रस्ट अभियोजक इस बात की जाँच कर रहे हैं कि क्या एलेक बाल्डविन ने सेट की सुरक्षा को कमज़ोर किया है – हॉलीवुड रिपोर्टर

के लिए उत्पादन इकाई जंग एक न्यायाधीश ने मंगलवार को फैसला सुनाया कि उन रिकॉर्ड्स को पलटना चाहिए जो यह संकेत दे सकते हैं कि क्या एलेक बाल्डविन ने कम बजट में फिल्म की शूटिंग के लिए सेट सुरक्षा पर उद्योग-व्यापी मानदंडों की अनदेखी की थी।

फिल्म के अभिनेता और निर्माता के खिलाफ आरोपों को फिर से दाखिल करने की प्रस्तावना में, अभियोजक रस्ट मूवी प्रोडक्शंस और एलेक बाल्डविन के साथ-साथ उनकी प्रोडक्शन कंपनी एल डोरैडो पिक्चर्स के बीच दस्तावेजों की मांग कर रहे हैं। वे इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि अगर बाल्डविन बंदूकों के इस्तेमाल से संबंधित सेट सुरक्षा में कटौती करता है तो उसे लाभ होगा।

रिकॉर्ड्स से हन्ना गुटिरेज़-रीड को मदद मिल सकती है, जिन पर फिल्म के सिनेमैटोग्राफर की घातक शूटिंग में अनैच्छिक हत्या और सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है, जब बाल्डविन ने बंदूक पकड़ रखी थी। उन्होंने तर्क दिया कि फिल्म के निर्माताओं ने उन्हें अपना काम पर्याप्त रूप से करने से रोक दिया था, उनका दावा है कि उन्होंने वित्तीय कारणों से अतिरिक्त बंदूक प्रशिक्षण के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

गुटिरेज़-रीड के वकील जेसन बाउल्स ने एक बयान में कहा कि रस्ट मूवी प्रोडक्शंस को “गेंद को छिपाने की कोशिश बंद करने की जरूरत है और पारदर्शी होने और जानकारी के साथ आने की जरूरत है।”

“इससे सवाल उठता है कि वे क्या छिपा रहे हैं और क्यों?” बाउल्स जोड़ा गया। (रस्ट मूवी प्रोडक्शंस ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।)

बाल्डविन के खिलाफ आरोपों को अप्रैल में खारिज कर दिया गया था, हालांकि अभियोजकों ने कहा कि जांच के नतीजे आने तक उन्हें फिर से दाखिल किया जा सकता है कि क्या जिस बंदूक से गोली चलाई गई थी उसे संशोधित किया गया था। एक फोरेंसिक विशेषज्ञ ने सितंबर में बाल्डविन की घटना के विवरण के साथ एक रिपोर्ट जारी की, जिसने कहा है कि उसने बंदूक पर ट्रिगर नहीं दबाया था।

अदालती दाखिलों के अनुसार, अगस्त में रस्ट मूवी प्रोडक्शंस को सम्मन जारी किया गया था जब गुटिरेज़-रीड के वकील ने अभियोजकों को उत्पादन के आसपास की परिस्थितियों के बारे में सचेत किया था, जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि यह उनके ग्राहक के आपराधिक मामले के लिए प्रासंगिक है। उन्होंने गुटिरेज़-रीड का हवाला दिया, जिन्होंने फिल्म के प्रॉप्स सहायक के साथ-साथ आर्मरर के रूप में भी काम किया था जब बंदूकें सक्रिय उपयोग में नहीं थीं, उन्होंने बाल्डविन को आग्नेयास्त्र संचालन प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध किया, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। उद्योग-व्यापी सुरक्षा मानदंड, जिनका उसने उल्लंघन किया हो सकता है, उनमें जानबूझकर एक बन्दूक छोड़ना शामिल है, भले ही वह जिस दृश्य का अभ्यास कर रहा था, उसमें इसकी आवश्यकता नहीं थी और शस्त्रागार के बजाय सहायक निदेशक डेव हॉल्स से बंदूक स्वीकार करना, जिसे इसे सौंपना चाहिए था उद्योग-व्यापी श्रम-प्रबंधन सुरक्षा समिति द्वारा अनुशंसित सुरक्षा बुलेटिन के अनुसार, यह दिखाने के बाद कि कक्ष खाली हैं।

रस्ट मूवी प्रोडक्शंस ने सम्मन से लड़ाई लड़ी। इसने तर्क दिया कि अभियोजक बाल्डविन पर आरोप लगाने के उद्देश्य से “स्पष्ट फ़िशिंग अभियान” में संलग्न हैं, और वे “विशेषाधिकार प्राप्त और संरक्षित सामग्री” की तलाश कर रहे हैं जिसके लिए व्यापार रहस्य और अन्य गोपनीय जानकारी के प्रकटीकरण की आवश्यकता है।

न्यू मैक्सिको की न्यायाधीश मैरी सोमर ने मंगलवार को सम्मन रद्द करने के कंपनी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। विशेष अभियोजक कारी मॉरिससी ने बाल्डविन की भूमिका पर जोर दिया जंग एक निर्माता के रूप में जो “फिल्म की पटकथा और अन्य पहलुओं के विकास में गहराई से शामिल था।” उन्होंने तर्क दिया कि फिल्म के निर्माण के संबंध में उनके इरादे गुटिरेज़-रीड के खिलाफ आपराधिक मामले के लिए प्रासंगिक हैं क्योंकि ऐसे वित्तीय विचार हो सकते हैं जो सेट सुरक्षा पर उनके कुछ निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे अतिरिक्त बन्दूक प्रशिक्षण से इनकार करना।

मॉरिससी ने एक फाइलिंग में लिखा, “उदाहरण के लिए, श्री बाल्डविन के समझौतों के लिए संभवतः यह आवश्यक है कि उन्हें प्रत्येक दिन फिल्मांकन के लिए या फिल्मांकन से संबंधित कार्यों जैसे कि बंदूक प्रशिक्षण के लिए प्रत्येक दिन मुआवजे की एक निश्चित राशि प्राप्त हो।” “राज्य और सुश्री गुटिरेज़ को यह पता लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए कि क्या सुश्री गुटिरेज़ के अनुरोधों को वित्तीय कारणों से अस्वीकार किया गया था, न कि सुरक्षा या अन्य उचित विचारों के कारण।”

अभियोजकों के अनुसार, बाल्डविन के अनुबंधों में यह प्रावधान हो सकता है कि उसे लाभ का एक प्रतिशत प्राप्त होगा जंग“फिर से यह प्रदर्शित करना कि वित्तीय लाभ ने सुश्री गुटिरेज़ की एक शस्त्रागार के रूप में अपना काम करने की क्षमता को प्रभावित किया हो सकता है।”

न्यू मैक्सिको की एक सुरक्षा एजेंसी ने पिछले साल पाया कि गुटिरेज़-रीड बहुत पतला फैला हुआ था। उद्योग-मान्यता प्राप्त सुरक्षा अभ्यास के अनुसार, जब भी आग्नेयास्त्रों को संभाला जा रहा हो तो आर्मरर को उपस्थित रहना आवश्यक है और उसके पास यह निर्धारित करने का अधिकार होना चाहिए कि किसी व्यक्ति को अतिरिक्त सुरक्षा प्रशिक्षण की आवश्यकता है या नहीं। लेकिन जब आग्नेयास्त्र सक्रिय उपयोग में नहीं थे तब गुटिरेज़-रीड को प्रॉप्स सहायक की भूमिका भी निभानी पड़ी। उन्हें लाइन प्रोड्यूसर गैब्रिएल पिकल ने बताया था कि उन्हें आर्मरर के रूप में आठ भुगतान वाले दिनों की अनुमति दी गई थी और उनका बाकी समय प्रॉप्स असिस्टेंट के रूप में बिताया जाएगा। न्यू मैक्सिको व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा ब्यूरो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिकल ने शूटिंग से चार दिन पहले एक पाठ में लिखा था कि बाल्डविन के लिए “अब और अधिक” बन्दूक प्रशिक्षण नहीं होगा, जिसने रस्ट मूवी प्रोडक्शंस पर “जानबूझकर-गंभीर” उल्लंघन के लिए $ 100,000 का जुर्माना लगाया था। सुरक्षा उपाय।

बाल्डविन पर कई लोगों ने मुकदमा दायर किया है जंग शूटिंग के दौरान क्रू मेंबर्स। पटकथा पर्यवेक्षक मैमी मिशेल के मुकदमे में, एक न्यायाधीश ने आग्नेयास्त्रों के संचालन के संबंध में उद्योग के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए अभिनेता के खिलाफ हमले का दावा किया।

फैसले में कहा गया, “आग्नेयास्त्रों के उपयोग के लिए उद्योग व्यापी सुरक्षा बुलेटिन में कहा गया है कि सभी आग्नेयास्त्रों के साथ ऐसा व्यवहार किया जाना चाहिए जैसे कि वे लोड किए गए हों, क्योंकि जैसा कि एलेक बाल्डविन जानते थे, बंदूकें स्वाभाविक रूप से खतरनाक हथियार हैं।” “उन्हें सहायक निदेशक के कुछ कथित बयान पर भरोसा करने का कोई अधिकार नहीं था कि यह एक ‘कोल्ड गन’ था।’ श्री बाल्डविन इस तथ्य का बहाना बनाने के लिए सहायक निदेशक के पीछे नहीं छिप सकते कि उन्होंने स्वयं बंदूक की जाँच नहीं की।