News in Hindi

कंबोडियन बोकेटर स्टार हॉलीवुड फिल्म के लिए पावर रेंजर्स को प्राचीन कंबोडियन मार्शल आर्ट सिखाते हैं

कम्बोडियन बोकेटर – प्राचीन खमेर सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला प्राचीन युद्धक्षेत्र मार्शल आर्ट – स्टार किम सैम्बो नई “पावर रेंजर्स: ऑरिजिंस” फिल्म के लिए अभिनेताओं और स्टंटमैन को मार्शल आर्ट सिखा रहे हैं, जो 2024 में रिलीज होने वाली है।

कम्बोडियन-अमेरिकी किम सैम्बो का जन्म 1994 में नोम पेन्ह में हुआ था और वह तीन बच्चों में से दूसरे हैं।

दिसंबर 2006 में, उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और संयुक्त राज्य अमेरिका में रहे।

मार्शल आर्ट के प्रति अपने जुनून और जुनून के कारण, 2010 से उन्होंने स्कूल से समय निकालकर विभिन्न स्कूलों और मार्शल आर्ट क्लबों में मार्शल आर्ट का अभ्यास किया है, जिनमें बोकेटर, योंग चुन, ताई ची, चिट कुन डो, फ्रीस्टाइल बॉक्सिंग, जुजित्सु और मिश्रित शामिल हैं। मार्शल आर्ट

2018 में श्री सैम्बो की मुलाकात बोकाटर मास्टर और पोल पॉट शासन से बचे केन्या प्राच से हुई और वे संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने के लिए आ गए।

केन्या का जन्म 1960 में बट्टामबांग प्रांत में हुआ था और खमेर रूज शासन के दौरान वे खाओ इदांग शिविर में भाग गए थे और बाद में उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में शरण दी गई थी।

2023 से, श्री सैम्बो सौ से अधिक खमेर और विदेशी छात्रों को बोकाटर पढ़ा रहे हैं। प्रीमियर मार्शल आर्ट्स में प्रशिक्षक के रूप में, जो संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और यूनाइटेड किंगडम में 200 से अधिक शाखाओं वाला एक प्रतिष्ठित मार्शल आर्ट स्कूल है।

2022 में, पावर रेंजर्स: ऑरिजिंस और रेड निंजा चरित्र के निर्माता स्टीफन श्वार्ट्ज ने सैम्बो की मार्शल आर्ट प्रतिभा को देखा और उन्हें युद्ध के दृश्य के लिए एक सेट आयोजक के रूप में फिल्म निर्माण में सहायता करने के साथ-साथ इसमें बोकेटर को शामिल करने का अवसर दिया। कुंआ।

मार्शल आर्ट इनपुट प्रदान करने के साथ-साथ, श्री किम फिल्म में चरित्र “जेट” के रूप में भी दिखाई देंगे।

श्री सैम्बो ने हमेशा खमेर सांस्कृतिक विरासत, विशेष रूप से खमेर पारंपरिक मार्शल आर्ट की कला, जो उनके पूर्वजों द्वारा छोड़ी गई विरासत है, के प्रचार, संरक्षण और संवर्धन में योगदान देने की आशा और दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है, भले ही वह विदेश में रहते हों।

इसके अलावा, उन्होंने देश और विदेश में सभी कंबोडियाई लोगों से एकजुट होने, अपनी प्रतिभा व्यक्त करने, देखभाल को बढ़ावा देने से जुड़ी उपलब्धियों और उपलब्धियों को बढ़ावा देने और समर्थन करने और सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और विकसित करने का आग्रह किया, जो राष्ट्रीय पहचान है, न कि खो जाना।

इसके अलावा, सैम्बो को एक अन्य हॉलीवुड फिल्म, “ब्लैक स्टोन हैंड्स” में एक चरित्र के रूप में लिया गया है, जिसे 2024 में फिल्माया जाएगा। “ब्लैक स्टोन हैंड्स” एक मानक हॉलीवुड फिल्म है जो केन्या प्राच के जीवन की कहानी बताती है। कंबोडिया में युद्ध और केन्या के बोकेटर से जुड़ा जीवन।